नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से दौरे की शुरुआत हो रही है, दौरे से ठीक पहले कंगारूओं ने माइंड गेम खेलना भी शुरू कर दिया है। इसकी शुरुआत भी किसी और नहीं बल्कि महान कप्तान स्टीव वॉ ने की है। स्टीव वॉ ने टीम इंडिया के पुराने रिकॉर्ड पर तंज कसते हुए विराट कोहली की टीम का मजाक बनाया है।

स्टीव वॉ ने कहा कि भले ही सभी टीम इंडिया को जीत का दावेदार बताया गया हो लेकिन हकीकत तो ये है कि टीम इंडिया इंग्लैंड से हारकर आई है। इसके अलावा आप देख लो कि पिछले 5-10 सालों में भारतीय टीम विदेश में लगातार हार रही है और उसका रिकॉर्ड भी काफी खराब रहा है। इस रिकॉर्ड को देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया भी कुछ कमाल कर सकती है। 

भारत का ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन बहुत खराब रहा है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 11 टेस्ट सीरीज खेली है, जिसमें से भारत को 8 में हार का सामना करना है और 3 में वह सीरीज ड्रॉ करवाने में सफल रहा है। इसका मतलब वह आजतक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है।

इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज से ठीक पहले डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर लगे बैन हटाने से इंकार कर दिया है, इन दो दिग्गजों की अनुपस्थिति के बावजूद वॉ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 350 रन बनाने की काबिलियत रखती है और उसके पास ऐसा गेंदबाजी आक्रामण है जो टीम इंडिया को सस्ते में समेट सके।

वहीं भारत के नजरिए से बात करें तो इस टी-20 सीरीज़ में कोहली की कप्तानी की भी अग्निपरीक्षा होगी क्योंकि इस टी-20 सीरीज़ में कोहली को महेंद्र सिंह धौनी का साथ नहीं मिलेगा। इसके अलावा पिछले दौरे पर टी-20 सीरीज़ में टीम इंडिया द्वारा किया गया प्रदर्शन भी कोहली पर दबाव बढ़ा रहा है। पिछले दौरे पर भारत ने 2015-16 में तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ में कंगारुओं का क्लीन स्वीप करके इतिहास रचा था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप