नई दिल्ली, एजेंसी। महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि अगले महीने शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 से पहले सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का अंतिम ओवरों में खराब प्रदर्शन भारत के लिए चिंता है।

सुनील गावस्कर ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि बहुत अधिक ओस थी। हमने क्षेत्ररक्षकों या गेंदबाजों को अपनी अंगुलियों को सुखाने के लिए तौलिये का उपयोग करते नहीं देखा। यह कोई बहाना नहीं है। हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। उदाहरण के लिए, वहां 19वां ओवर, वह वास्तविक चिंता का विषय है। भुवनेश्वर जैसे गेंदबाज को जब भी गेंद सौंपी जा रही है तो वह हर बार रन लुटा रहे हैं। उसके जैसे अनुभव और क्षमता के गेंदबाज के से आप आशा करते हैं कि वह उन 18 गेंद में 35 से 36 रन देगा। यह वास्तव में चिंता का विषय है।' पूर्व कप्तान ने कहा कि भारत अच्छे स्कोर का बचाव करने में भी सफल नहीं हो पा रहा, लेकिन उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह की वापसी से गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिलेगी। बुमराह इस साल जुलाई में इंग्लैंड के विरुद्ध सीमित ओवरों की सीरीज के बाद से ही बाहर हैं क्योंकि वह पीठ की पुरानी चोट से उबर रहे थे।

गावस्कर ने कहा, 'हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है कि यह उन क्षेत्रों में से एक रहा है जहां भारत को नुकसान उठाना पड़ा है। वे अच्छे स्कोर का बचाव करने में भी सक्षम नहीं हैं। हो सकता है कि जब बुमराह आए तो यह पूरी तरह से अलग स्थिति हो क्योंकि वह शीर्ष क्रम के विकेट चटकाते हैं। भारत को पहले टी-20 में नहीं मिले क्योंकि आस्ट्रेलिया ने तेजतर्रार शुरुआत की। यह केवल पहला मैच था। मत भूलिए कि आस्ट्रेलिया विश्व चैंपियन है। उनसे असाधारण चीजें करने की आशा की जाती है।' आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ अब भारत को दूसरा टी20 मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेलना है। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट