बेंगलुरु, प्रेट्र। Ind vs Aus भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने 113 रन की शानदार पारी खेली और ऑस्ट्रेलियाई टीम में ना सिर्फ इस मैच में, बल्कि सीरीज में भी जीत दिलाई। इस विजयी पारी को खेलने के बाद उन्होंने कहा कि वह वनडे में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। मैक्सवेल वनडे में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और हैदराबाद में दो मार्च से शुरू होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करना चाहेंगे।

इस 30 साल के खिलाड़ी ने बुधवार को टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में तीसरी शतकीय पारी खेली और भारत के खिलाफ सीरीज 2-0 से जीतने में अहम भूमिका अदा की। उन्होंने 55 गेंद में 113 रन की नाबाद पारी खेली। मैक्सवेल ने कहा, 'मैं जब बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आया तो 15 ओवर खेलने बाकी थे और जब तक मैं 80 या 100 रन की पारी खेल रहा हूं और अगर मैं यह छठे या सातवें पर बल्लेबाजी करते हुए कर रहा हूं तो यह मायने नहीं रखता। यह सिर्फ मौकों का फायदा उठाने के बारे में है।

यह इतना आसान नहीं है कि आओ और इस तरह का खेल दिखाओ, क्योंकि गेंद थोड़ी पुरानी हो चुकी होती है, विकेट भी यहां थोड़ा तेज हो जाता है। रात में भी मैच के अंत में विकेट सूख रहा था और इस पर खरोंच आई हुई थी। वनडे क्रिकेट में अंत में आना इतना आसान नहीं होता। इसलिए अच्छा यही होगा कि मैं बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा ऊपर आऊं, लेकिन यह निर्भर करता है कि शीर्ष चार या शीर्ष पांच में क्या होता है। अगर मौका मिलता है तो मैं निश्चित रूप से इसे लेना चाहूंगा।'

Posted By: Sanjay Savern