Move to Jagran APP

IND vs AUS 2nd Test: दिल्ली टेस्ट में खेलने के लिए Shreyas Iyer को करना होगा यह काम, द्रविड़ लेंगे अंतिम फैसला

Shreyas Iyer IND vs AUS 2nd Test Rahul Dravid कमर की चोट से उबरकर टीम में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगे या नहीं इस पर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कहा।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiThu, 16 Feb 2023 12:06 AM (IST)
Shreyas Iyer Rahul Dravid IND vs AUS 2nd Test

नई दिल्ली, विशेष संवाददाता। Shreyas Iyer Rahul Dravid IND vs AUS 2nd Test। कमर की चोट से उबरकर टीम में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगे या नहीं, इस पर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कहा।

बुधवार यानी 15 फरवरी को प्रेस कांफ्रेंस में जब राहुल से श्रेयस को खेलने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर वह पांच दिवसीय टेस्ट का भार उठा पाएंगे तो वह अंतिम एकादश में जगह के हकदार हैं।

IND vs AUS 2nd Test: Shreyas Iyer को लेकर कोच द्रविड़ ने नहीं खोले पत्ते

बता दें कि श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज में श्रेयस को कमर में चोट लगी थी, जिसके बाद वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादम (एनसीए) में रिहैब में थे और नागपुर टेस्ट नहीं खेले थे। उनकी अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव को टेस्ट में पदार्पण करने का मौका मिला था।

राहुल ने कहा, ''कोई भी खिलाड़ी चोट से उबरकर वापसी करता है तो अच्छा लगता है। यह टीम के लिए अच्छा है। आज उन्होंने थोड़ा अभ्यास किया। हम गुरुवार को फिर उनकी फिटनेस का आकलन करेंगे और देखेंगे कि वह कैसा करते हैं। लेकिन अगर वह पांच दिन का भार ले सकते हैं तो उनके पिछले प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में जगह मिलेगी।''

इसके साथ ही द्रविड़ ने स्पष्ट किया कि अगर किसी चोटिल खिलाड़ी की जगह लेने वाला खिलाड़ी अगर शतक लगाता है या पांच विकेट भी लेता है तो उस खिलाड़ी की चोट से वापसी पर उसे टीम में प्राथमिकता दी जाएगी। यानी अगर दिल्ली टेस्ट में श्रेयस खेलते हैं तो सूर्यकुमार यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है।

'100 टेस्ट खेलने के लिए कौशल के साथ समर्पण की जरूरत'

द्रविड़ ने भारत के लिए 100वां टेस्ट मैच खेलने की दहलीज पर खड़े अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की तारीफ करते हुए कहा कि इसके लिए कौशल के साथ समर्पण की भी जरूरत होती है। दिल्ली में पुजारा का 100वां टेस्ट मैच होगा।

द्रविड़ ने कहा कि यह किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। हां, आपको प्रतिभा की जरूरत है लेकिन आपको बहुत सी अन्य चीजों की जरूरत है। यह आपकी खेली की लंबी उम्र और कई अन्य चीजों का अनुभव है। यह आपकी फिटनेस, आपके जुझारूपन के साथ सफलता और असफलता को संभालने की क्षमता को दर्शाता है।

यह भी पढ़े:

स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के बाद क्या अपनी कुर्सी छोड़ने पर मजबूर होंगे चेतन? BCCI जल्द ले सकता है कड़ा फैसला

यह भी पढ़े:

Hardik-Natasa Marriage : हार्दिक-नताशा ने हिंदू रीति-रिवाज से लिए फेरे, अंबानी परिवार रहा शामिल