विशेष संवाददाता, साउथैंप्टन। ICC World Cup 2019: विश्व कप में लगातार तीसरी हार से दक्षिण अफ्रीकी टीम को आलोचना झेलनी पड़ रही है। टीम की खराब प्रदर्शन से निराश तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस ने इसको लेकर बयान दिया। मॉरिस ने कहा कि यदि उन्हें खराब प्रदर्शन के कारणों का पता होता तो आज वह टीम के मुख्य कोच होते। दक्षिण अफ्रीका को पहले तीन मैचों में इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत ने हराया। अब टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बाकी छह मैचों में से कम से कम पांच जीतने होंगे।

ICC World Cup 2019 WI vs AUS: जो गेंद फ्री हिट होनी चाहिए थी, उस पर आउट हो गए क्रिस गेल

जब झल्ला पड़े मॉरिस
हार के कारणों के बारे में पूछने पर मॉरिस ने झल्लाते हुए कहा, 'यदि मुझे इसका जवाब पता होता तो मैं टीम का मुख्य कोच होता। टीम बहुत निराश और नाराज है, जो होना भी चाहिए। हम आत्ममंथन करेंगे और उम्मीद है कि अगले मैच में जीत की राह पर लौट सकेंगे। अब हमें अगले सभी मैच जीतने हैं।' मॉरिस ने कप्तान का बचाव किया। बता दें कि फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करके सभी को चौंका दिया। इसको लेकर मॉरिस ने कहा कि वह इस पर बहस नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा, 'पिच की तरफ नहीं देखता। पिच कैसी भी हो, मुझे उसी तरह से गेंदबाजी करनी है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं या बल्लेबाजी।'

भारतीय क्रिकेट में आज का दिन शर्मनाक रहा है, देश उन दो घटनाओं को कभी याद नहीं करना चाहेगा

धौनी को आउट करने पर भी नहीं मिली खुशी
अपने स्पैल में 42 रन देकर एमएस धौनी का विकेट लेने पर भी मॉरिस खुश नहीं हुए। मॉरिस ने कहा कि टीम जीत जाती और वह नहीं भी चलते तो उन्हें खुशी होती। उन्होंने कहा कि मैं भले ही जीरो पर आउट हो जाता या एक भी विकेट नहीं लेता, लेकिन टीम जीत जाती तो मुझे खुशी होती।

ICC World Cup 2019 Sri Lanka Playing XI: मजबूत पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज से होगा आमना-सामना
बता दें कि साउथ अफ्रीका का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा। यह मैच सोमवार को साउथैंप्टन में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका के लिए यह आसान नहीं होने वाला। फिलहाल,वेस्टइंडीज की टीम बेहतरीन फॉर्म है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए यह जीत बहुत जरूरी है। टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के इस मैच को किसी भी हालात में जीतना पड़ेगा। 

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं। 

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
क्रिकेट क्विज कांटेस्ट। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।

Andrioid 
फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप