Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019: शोएब अख्तर की बाबर को सलाह, कोहली को मानते हैं आदर्श? तो उनकी तरह खेलना भी सीखें!

ICC World Cup 2019अख्तर ने कहा कि बाबर को भी कोहली की तरह मैच के अनुसार अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में कैसे तबदील करते हैं यह सीखने की जरूरत है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 04:59 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 04:59 PM (IST)
ICC World Cup 2019: शोएब अख्तर की बाबर को सलाह, कोहली को मानते हैं आदर्श? तो उनकी तरह खेलना भी सीखें!
ICC World Cup 2019: शोएब अख्तर की बाबर को सलाह, कोहली को मानते हैं आदर्श? तो उनकी तरह खेलना भी सीखें!

लंदन। ICC World Cup 2019: पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि विराट कोहली को अगर बाबर आजम अपना आदर्श मानते हैं तो उन्हें उनकी तरह खेलना भी सीखना चाहिए। अख्तर ने कहा कि बाबर को भी कोहली की तरह मैच के अनुसार अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में कैसे तबदील करते हैं यह सीखने की जरूरत है। 

loksabha election banner

अख्तर ने माना कि इसमें कोई शक नहीं कि बाबर आजम मुश्किल वक्त पर पाकिस्तान के लिए रन जरूर बनाते हैं लेकिन वह अपनी पारी को अंत तक नहीं ले जा पाते। अख्तर ने कहा कि वह बाबर को बताना चाहेंगे कि जब वह विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं तो उनकी तरह खेलना भी सीखना चाहिए। विराट ने दबाव के वक्त हमेशा अपनी टीम के लिए रन जोड़े हैं। बाबर को भी विराट की तरह सिंगल लेना और अपने खेल में सुधार करना सीखना चाहिए।    

अख्तर ने कहा, " अगर आप विराट, रोहित शर्मा या केन विलियमसन जैसे बल्लेबाजों को देखें...तो ये सभी 50 रन बनाने के बाद रन बनाने की गति तेज़ कर देते हैं। बाबर को इनसे सीखना चाहिए। उन्हें अलग-अलग तरह के शॉट्स लगाने चाहिए।

एक बार फिर India vs Pakistan! ICC World Cup 2019 के सेमीफाइनल में भिड़ सकती हैं दोनों टीमें

हालांकि, अख्तर ने हारिस सुहैल की बेहतरीन पारी की खूब तारीफ की। सुहैल की 59 गेंदों में 89 रनों की तूफानी पारी की मदद से पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को करो या मरो के मुकाबले में 49 रन से हराया। वहीं, इस मैच में बाबर ने 80 गेंदों में 69 रन की पारी खेली थी।

अख्तर ने कहा, " मैं लगातार कह रहा था कि हारिस सुहैल को प्लेइंग इलेवन में जरूर शामिल करना चाहिए क्योंकि उनमें वह सब खूबियां हैं जो एक बल्लेबाज में होनी चाहिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने दिखाया कि कैसे रन बन सकते हैं। यहां तक कि उन्होंने बाबर आजम से बेहतर खेला।"

हारिस ने रन बनाने की शुरुआत की और टीम का स्कोर 300 पार पहुंचाया। शोएब मलिक की जगह  हारिस सुहैल को शामिल करना शानदार रहा। रावलपिंडी एक्प्रेस ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप के बाकि बचे मैचों में जोरदार प्रदर्शन करेगी और सेमीफाइनल में पहुचेगी।

"पाकिस्तान को मेरी यही सलाह है कि वह बिना दबाव के, अपनी क्षमता के अनुसार खेले और अपनी प्रतिभा दिखाए। पाक के पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का अच्छा मौका है। उन्हें बस बिना किसी दबाव के क्रिकेट खेलना है। अगर इंग्लैंड अपने तीनों मैच गंवा देता है तो ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। "

क्रिकेट में 11 तरीके से आउट होता है खिलाड़ी, इस एक तरीके से आजतक कोई भी नहीं हुआ OUT

छह मैचों में से पांच अंकों के साथ, पाकिस्तान के पास अभी भी अंतिम चार में जगह बनाने का मौका है। पाकिस्तान को अगला मुकाबला न्यूजीलैंड, फिर अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ खेलना है। तीनों मैच जीत जाने के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे बाकि टीमों के नतीजों पर निभर होना पड़ेगा।  

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
 क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.