Move to Jagran APP

पाकिस्तान के टी20 टीम के कप्तान बनते ही बाबर आजम ने विराट की कप्तानी पर कही ये बात

बाबर ने कप्तान बनाए जाने के बाद अपनी चाहत जाहिर की है। उनका कहना है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह सफल कप्तान बनना चाहेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 12:57 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 12:57 PM (IST)
पाकिस्तान के टी20 टीम के कप्तान बनते ही बाबर आजम ने विराट की कप्तानी पर कही ये बात

दुबई, ANI। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में टीम के युवा बल्लेबाज बाबर आजम को टी20 टीम का कप्तान बनाने का फैसला लिया है। बाबर ने कप्तान बनाए जाने के बाद अपनी चाहत जाहिर की है। उनका कहना है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह सफल कप्तान बनना चाहेंगे।

loksabha election banner

सरफराज अहमद को हाल ही में टी20 और टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाया गया है। बाबर आजम को टी20 जबकि अजहर अली को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई है। टी20 कप्तान बने बाबर ने कहा कि वह भारत के विराट कोहली और न्यूजीलैंड को बतौर कप्तान बेहद पसंद करते हैं। वह इन दोनों ही दिग्गजों की तरह पाकिस्तान टीम की कप्तानी करना चाहेंगे।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से बात बात करते हुए बाबर ने कप्तानी को लेकर अपने इरादे जाहिर किए। उनका कहना था, "मैं वर्तमान कप्तानों विराट कोहली और केन विलियमसन को देखता हूं, ये दोनों अपने निजी फॉर्म के बरकरार रखते हुए इससे टीम के लिए जीत हासिल करने में कामयाबी पाते हैं। मैं उनकी तरह ही कप्तानी करना चाहूंगा।"

बतौर कप्तान टीम से और खुद से बाबर की उम्मीदों पर उन्होंने कहा, "बल्कि इन सबसे परे मैं तो कुछ भी सोच ही नहीं रहा, मैं किसी भी मैच के नतीजे के बारे में सोचे बगैर ही खेलना चाहूंगा। मैं अपनी टीम के तरफ से बेहतर प्रदर्शन कैसे निकाल सकूं इस पर ध्यान दूंगा और साथ ही अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की भी कोशिश रहेगी।"

18 अक्टूबर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद को टी20 की कप्तानी से हटाने का फैसला लिया था। बाबर को क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट की कप्तानी दी गई। 25 साल के बाबर ने बतौर बल्लेबाज छोटे से करियर में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने 33 टी20 में पाकिस्तान के लिए 49.61 की औसत से 1290 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर कप्तान बाबर अपने पहली सीरीज में खेलने उतरेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.