नई दिल्ली, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट के मैदान पर 15 वर्ष बिताने वाले हाशिम अमला ने 36 वर्ष की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया। हालांकि अमला घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे। वर्ल्ड कप 2019 के बाद संन्यास लेने वाले अमला दक्षिण अफ्रीका के चौथे क्रिकेटर बन गए। विश्व कप के तुरंत बाद जेपी डुमिनी और इमरान ताहिर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया और अब अमला ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 

संन्यास लेने के बाद अमला ने सबसे पहले खुदा का शुक्रिया अदा किया और कहा कि मुझे हरी जर्सी पहनने का मौका मिला जो मेरे लिए काफी सम्मान की बात है। अपने इस यात्रा के दौरान मैंने काफी कुछ सीखा, मेरे कई मित्र बने और मैंने भाई चारा साझाकिया। अमला ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत वर्ष 2004 में भारत के खिलाफ किया था। वर्ष 2008 में उन्होंने वनडे करियर की शुरुआत की और फिर अगले ही वर्ष यानी 2009 में टी 20 क्रिकेट में डेब्यू किया। 

अमला ने कहा कि मैं अपने माता-पिता का आभार व्यक्त करता हूं जिनके सहयोग और प्यार की वजह से यहां तक पहुंचा। उनके आशीर्वाद की वजह से ही मैं इतने लंबे वक्त तक अपने देश का प्रतिनिधित्व कर पाया। इसके अलावा मैं अपने दोस्त, साथी खिलाड़ी, टीम के सपोर्ट स्टाफ सबका आभार व्यक्त करता हूं। इसके अलावा उन्होंने अपने फैंस का भी शुक्रिया अदा किया। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस