नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज रोमांचक मोड़ पर है। हालांकि भारत सीरीज में 2-1 से पीछे है लेकिन जिस तरह उसने तीसरे टेस्ट में वापसी की उससे आने वाले दोनों टेस्ट का रोमांच बढ़ गया है। तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड जिस तरह हारी, उससे कई सवाल उठ रहे हैं। भारत के सबसे सफल ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी कहा कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी बहुत कमजोर है। भज्जी ने कहा कि भारत अभी भी सीरीज जीत सकता है क्योंकि इंग्लैंड इस समय बल्लेबाजी की समस्या से परेशान है।

 हरभजन ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को देखकर ऐसा लग रहा है जैसा वह अपने देश में नहीं बल्कि भारत में खेल रही हो। टीम के बल्लेबाज तेज गेंदबाज हो या स्पिनर सब के सामने संघर्ष कर रहे हैं। अगर आप इंग्लैंड के कई बल्लेबाजों का रिकॉर्ड देखे तो घरेलू क्रिकेट में उनका औसत 35-36 का है।

वहीं अगर आपको भारतीय टीम में जगह चाहिए तो आपका औसत 50 से ऊपर का होना चाहिए। भज्जी ने कहा कि इंग्लैंड के पास वनडे में बल्लेबाजी की गहराई है लेकिन टेस्ट में नहीं।

इसके अलावा हरभजन ने भारतीय टीम का भी बचाव करते हुए कहा कि हम अपनी टीम की आलोचना करने में जल्दी कर देते हैं। कोई भी टीम इंग्लैंड जाती है तो उसे वहां के मौसम में ढलने में समय लगता है। कोई टीम कितना भी अभ्यास कर ले, मैच की कंडीशन अलग ही होती है। उन्होंने यह भी कहा कि ओवल टेस्ट में हालात भारत के पक्ष में होंगे और दो स्पिनरों को उतारा जा सकता है।

भज्जी ने कहा मुझे लगता है कि भारत अगला टेस्ट जीत सकता है और ओवल में कुछ भी हो सकता है। ओवल की विकेट भारत जैसी है जिस पर दो स्पिनरों को उतारा जा सकता है। भारत के पास ऐसे में सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma