Move to Jagran APP

'मैं अगर कुछ बोलूंगा तो बवाल हो जाएगा', Rinku Singh को लेकर Harbhajan Singh ने ऐसा क्यों कहा, जानें क्या है मामला

T20 World Cup 2024 भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने रिंकू सिंह का चयन न होने पर सवाल उठाए हैं। भज्जी ने कहा कि इसकी वजह अगर पूछनी है तो चयनकर्ताओं से पूछा जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि रिंकू सिंह को प्रबंधन की ओर से वैसा समर्थन नहीं है जैसा कि अन्य खिलाड़ियों को है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Tue, 28 May 2024 08:05 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2024 08:05 PM (IST)
हरभजन सिंह ने रिंकू सिंह के चयन न होने पर उठाए सवाल।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व दिग्‍गज स्पिनर हरभजन सिंह ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए चुनी गई टीम के बारे में अपनी राय दी। भज्‍जी ने कहा कि भारतीय टीम को चार स्पिनर चुनने के बजाय रिंकू सिंह पर विश्‍वास जताना चाहिए था। साथ ही हरभजन सिंह ने यह भी कहा कि अगर वो चयनकर्ता होते तो टी20 वर्ल्‍ड कप में युवा टीम को भेजते।

जागरण के वरिष्ठ खेल संवाददाता अभिषेक त्रिपाठी से बात करते हुए हरभजन सिंह ने यह बात कही। हरभजन से सवाल किया गया कि विशेष रूप से रिंकू सिंह की बात करें तो उनकी फॉर्म भी अच्छी थी, फिर भी उनको टीम में स्थान नहीं मिलने के पीछे आप क्या कारण मानते हैं? इसके जवाब में भज्जी ने कहा कि इसकी वजह चयनकर्ताओं से पूछा जाना चाहिए। रिंकू को प्रबंधन का समर्थन नहीं मिला।

'मैं बोलूंगा तो बवाल हो...'

हरभजन सिंह ने कहा, इसकी वजह अगर पूछनी है तो चयनकर्ताओं से पूछा जाना चाहिए। मैं अगर कुछ बोलूंगा तो बवाल हो जाएगा। मैं यही बोल सकता हूं कि उन्हें प्रबंधन की ओर से वैसा समर्थन नहीं है जैसा कि कई अन्य खिलाड़‍ियों को है। अगर उन्हें वैसा समर्थन मिलता तो वह टीम में अवश्य होते क्योंकि सब कुछ वो कर रहे हैं, जो वह कर सकते थे।

रिंकू सिंह ने प्रदर्शन करके दिखाया

भज्जी ने आगे कहा, रिंकू ने प्रदर्शन कर के उन्होंने दिखाया है, जो किसी खिलाड़ी से आशा की जाती है। मुझे नहीं पता उन्हें टीम में होने के लिए इसके अलावा और क्या करना चाहिए था। खिलाड़ी के रूप में वह जो कर सकते थे, उन्होंने किया। उनके साथ न्याय तभी होता जब वह टीम में होते।

अमेरिका पहुंच गई है आधी भारतीय टीम

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित की गई भारतीय टीम में रिंकू सिंह को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा है। 2 जून से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए आधी भारतीय टीम अमेरिका पहुंच चुकी है। जल्द ही अन्य खिलाड़ी भी अमेरिका में टीम से जुड़ेंगे। इनमें विराट कोहली, रिंकू सिंह, संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Harbhajan Singh Exclusive Interview: भज्‍जी को उम्‍मीद, मुंबई इंडियंस के विवाद का असर टीम इंडिया पर न पड़े

यह भी पढे़ं- 29 इंटरनेशनल मैच, आखिर क्‍यों इस क्रिकेटर ने ऑस्‍ट्रेलिया जैसी चैंपियन टीम से किनारा करने का लिया फैसला, टी20 वर्ल्‍ड कप है प्रमुख वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.