Move to Jagran APP

इस बात को लेकर विराट से बेहद नाराज हैं गौतम गंभीर, कहा- विश्व कप से पहले हो फैसला

नंबर चार का स्थान टीम इंडिया के लिए बड़ी समस्या है और अब तक ये तय नहीं हो पाया है कि इस स्थान पर बल्लेबाजी के लिए कौन आएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 05:41 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 08:08 PM (IST)
इस बात को लेकर विराट से बेहद नाराज हैं गौतम गंभीर, कहा- विश्व कप से पहले हो फैसला
इस बात को लेकर विराट से बेहद नाराज हैं गौतम गंभीर, कहा- विश्व कप से पहले हो फैसला

 नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम को भी दावेदार माना जा रहा है, लेकिन एक सच ये भी है कि टीम इंडिया में अभी भी कई खामियां हैं। टीम में अब तक ये फिक्स नहीं हो पाया है कि नंबर चार पर बल्लेबाजी कौन करेगा। इसे लेकर पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि विश्व कप से पहले ही इस क्रम पर बल्लेबाजी कौन करेगा ये तय होना चाहिए। उन्होंने इस क्रम के लिए सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे अंबाती का समर्थन नहीं करने और टीम से बाहर करने के लिए कप्तान विराट की आलोचना भी की है। 

loksabha election banner

गंभीर ने कहा कि अगर आप विश्व कप में एक स्थिर बल्लेबाजी क्रम चाहते हैं तो आपको पहले ही ये फैसला करना होगा कि इस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कौन आएगा। नंबर चार के लिए अंबाती रायुडू का पूरी तरह से समर्थन करना चाहिए। वर्ष 2017 में आयोजित हुए चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए कुल 11 खिलाड़ियों को आजमाया गया लेकिन इस क्रम पर कोई भी स्थाई बल्लेबाज नहीं मिल पाया। फिर अंबाती रायुडू को इस नंबर के लिए फिट बल्लेबाज माना गया लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उनका प्रदर्शन खराब होते ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। उन्होंने सीरीज के आखिरी दो मैचों से बाहर होने से पहले तीन मैचों में 13, 18 और 2 रन बनाए थे।

गंभीर ने कहा कि आपने दूसरों का भी समर्थन किया है। आपने पिछले वर्ष धौनी का समर्थन किया था और शिखर धवन का भी। वनडे में अंबाती रायुडू का औसत 50 का है और उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। बल्लेबाज कभी-कभी रन नहीं भी बना पाता है और ये खेल का हिस्सा है। दो या तीन मैचों में फेल होने की वजह से आपने किसी अन्य खिलाड़ी को टीम से बाहर नहीं किया। गंभीर का मानना है कि नंबर चार पर जरूरत से ज्यादा प्रयोग टीम को इस विश्व कप टूर्नामेंट में परेशान कर सकता है। 

गंभीर के मुताबिक नंबर चार की जगह अब तय कर देनी चाहिए। विराट ने 2011 विश्व कप में नंबर चार पर बल्लेबाजी की थी। टीम मैनेजमेंट जो भी फैसला करता है उसका समर्थन करना चाहिए। नंबर चार एक अहम स्थान है और आप इस नंबर को अस्थिर नहीं कर सकते क्योंकि किसी भी टीम के लिए नंबर तीन और नंबर चार मध्यक्रम की सबसे मजबूत कड़ी होती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.