नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका में केएल राहुल की कप्तानी में वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा को इस सीरीज से पहले विराट कोहली को हटाकर वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था। उनको चोटिल होकर सीरीज से हटने के बाद चयनकर्ताओं ने कप्तानी का जिम्मा राहुल को सौंपा। पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका में राहुल के खराब प्रदर्शन को कप्तानी का दबाव बताया।

पूर्व चयनकर्ता ने कहा, "आइपीएल में उनका फार्म बहुत ही ज्यादा शानदार रहा है। वह बहुत ही अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान वह कुछ खास नहीं कर पाए। ऐसा लगता है कि कप्तानी की वजह से उनके उपर दबाव बना है। आइपीएल के दौरान जिस तरह से वह खुलकर खेले थे उस तरह से साउथ अफ्रीका में खेलते हुए नजर नहीं आए। आइपीएल के शुरू होने से पहले सवाल यही है कि आपका फार्म कैसा है लेकिन जो महान खिलाड़ी होते हैं वह हमेशा ही फार्म में रहते हैं।"

शुक्रवार 21 जनवरी को आइपीएल की लखनऊ फ्रेंचाइजी टीम ने केएल राहुल को टीम का कप्तान घोषित किया। इसके साथ ही पंजाब किंग्स में उनके साथ खेल चुके स्पिनर रवि बिश्नोई को साथ जोड़ी। दिल्ली कैपिटल्स में आलराउंडर की भूमिका निभाने वाले मार्कस स्टोइनिस को भी टीम में शमिल किया गया है।

आगे उन्होंने कहा, "इसमें तो किसी तरह से कोई शक ही नहीं है कि केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिनको लखनऊ की टीम ने रिटेन किया है। खासकर स्टोइनिस जैसा आलराउंडर जो एक बिग हिटर भी है। वह उपरी क्रम में बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं वहीं मिडिल आर्डर में भी उतर सकते हैं। वह स्लाग ओवर में गेंदबाजी करते हैं और नई गेंद के साथ भी गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। हम सभी इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ हैं कि वह आइपीएल में क्या कर सकते हैं।"  

Edited By: Viplove Kumar