नई दिल्ली, पीटीआई। साउथ अफ्रीका के कैप्टन फाफ डुप्लेसिस ने एबी डिविलियर्स को लेकर अपनी चुप्पी तोड दी है। दरअसल, यह विवाद डिविलियर्स को विश्वकप 2019 में फिर से खेलने को लेकर है। साउथ अफ्रीका के भारत से 6 विकेट से हारने के बाद डिविलियर्स ने सन्यास वापस लेने का फैसला किया था और देश के लिए वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जताई थी। हालांकि, डिविलियरर्स की इस अपील को साउथ अफ्रीका के टीम मैनेजमेंट ने दरकिनार कर दिया था।

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार रहे डिविलियर्स ने अपने इस फैसले को लेकर साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड से बात की थी। लेकिन, मैनेजमैंट ने फैसला देरी से करने का हवाला देते हुए इसे टाल दिया। अब टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने भी इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोडते हुए कहा कि एबी डिविलियर्स ने उनसे भारत में आइपीएल खेलने के दौरान उनसे फोन पर वर्ल्ड कप खेलने के लिए बात की थी।

एबी डिविलियर्स और उनके बीच हुई बात का हवाला देते हुए फाफ डुप्लेसिस ने कहा, "मैंने उनसे कहा था कि मैं कोच व मैनेजमेंट से बात करूंगा। हालांकि मैंने उस दौरान ये भी कहा था कि अब काफी देरी हो चुकी है क्योंकि वर्ल्ड कप टीम का एलान हो चुका है।" दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डुप्लेसिस ने ये खुलासा लगातार तीन मैचों में मिली हार और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ बारिश के कारण मैच रद होने के बाद किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मिस्टर 360 डिग्री के नाम से फेमस एबी डिविलियर्स ने मई 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिया था। उस समय उन्होंने थकान और पारिवारिक समस्याओं का हवाला देकर क्रिकेट को अलविदा कहा था। लेकिन शायद इस विश्व कप में साउथ अफ्रीकी टीम का प्रदर्शन देखकर उन्होंने अपने इस फैसले को बदलने पर मजबूर होना पड़ा। लेकिन, टीम मैनजमेंट से उन्हें निराशा हाथ लगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप