Move to Jagran APP

Ind vs SA Mohammed Shami : 'यहीं भूख मिटाओगे या कुछ विकेट के लिए भी बचाकर रखोगे', शमी को जब पूर्व कोच ने डांटा

Ind vs SA 2018 Mohammed Shami Ravi Shastri श्रीधर ने अपनी किताब में लिखा कि भारत ने 2018 में साउथ अफ्रीका का दौरा किया था। वहां भारत ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जिसमें भारत 2-1 से हार गया था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Tue, 07 Feb 2023 12:47 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 03:20 PM (IST)
Ind vs SA Mohammed Shami : 'यहीं भूख मिटाओगे या कुछ विकेट के लिए भी बचाकर रखोगे', शमी को जब पूर्व कोच ने डांटा
भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। भारतीय में टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्पिनर जडेजा की वापसी हुई है। शमी से जुड़ी हुई एक घटना का जिक्र पूर्व फील्डिंग कोच श्रीधर ने अपनी किताब में किया है। श्रीधर ने किताब में लिखा है कि 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के एक मैच में कोच रवि शास्त्री ने खाना खाते हुए डांट दिया था।

loksabha election banner

श्रीधर ने अपनी किताब में लिखा कि भारत ने 2018 में साउथ अफ्रीका का दौरा किया था। वहां भारत ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली, जिसमें भारत 2-1 से हार गया था। उस वक्त टीम के कप्तान कोहली थे और मुख्य कोच रवि शास्त्री थे। भारत तीन तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ दौरे पर गया था।

शास्त्री ने शमी को लगाई थी फटकार

श्रीधर ने अपनी 'कोचिंग बियॉन्ड: माई डेज विद द इंडियन क्रिकेट टीम' किताब में लिखा कि दो टेस्ट मैच गंवाने के बाद भारत के ड्रेसिंग रूम का माहौल गर्म था और तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा था। साउथ अफ्रीका को आखिर टेस्ट मैच जीतने के लिए 241 रन बनाने थे। चौथे दिन चाय के ब्रेक पर टीम वापस ड्रेसिंग रूम में आई। इस दौरान शमी निराश दिख रहे थे।

शमी ने जीताया था मैच

शमी ने प्लेट में मटन और चावल लेकर खाना शुरू कर दिया था, तभी रवि शास्त्री ने उसे डांटते हुए कहा कि सारी भूख यहीं मिटाओगे की कुछ विकेट के लिए भी बचाकर रखोगे। इस पर शमी ने हंसते हुए जवाब दिया था कि वह यहां भी खा लेगा और वहां भी खा लेगा। जब टीम वापस फील्ड पर गई तो ऐसी ही हुआ। शमी ने अगल सत्र में 28 रन देकर पांच विकेट चटकाए और भारत 63 रन से मैच जीत गया।

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2023 controversy: जावेद मियांदाद की धमकी पर आर अश्विन ने दिया करारा जवाब, कहा- उनके बस की नहीं

यह भी पढ़ें- Aaron Finch Retirement : एरोन फिंच के नाम आईपीएल में दर्ज है अनोखा रिकॉर्ड, दो भारतीय खिलाड़ी हैं पीछे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.