नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ ना चौथा टेस्ट गंवाना पड़ा बल्कि सीरीज जीतने का उनका सपना अब सपना ही रह गया। भारत ने चौथा टेस्ट जीत की स्थिति में होने के बावजूद 60 रन से गंवा दिया। इस हार के बाद हर तरफ टीम इंडिया की आलोचना हो रही है। टीम इंडिया के फैंस को ये हार इसलिए भी चुभ रही है क्योंकि उसने मजबूत स्थिति में होने के बावजूद इंग्लैंड को वापसी का मौका दिया। 

अब इस हार के बाद भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी काफी गुस्से में नजर आए। गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया केवल 5 बल्लेबाजों के साथ उतर रही है लेकिन वह पूरी तरह से विराट कोहली पर ही निर्भर है। अगर आप सोचे की विराट कोहली हर मैच में शतक लगा देंगे तो यह मुमकिन नहीं है। वह भी इंसान है और उनका भी कोई दिन बुरा हो सकता है। गावस्कर ने भारतीय बल्लेबाज को लताड़ लगाते हुए कहा कि विराट और रहाणे की साझेदारी टूटी तब भी हम जीत की स्थिति में थे लेकिन क्या हमारे पास ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है जिस पर हम विश्वास कर सके कि वह 60-70 रन बना पाए।

चौथे टेस्ट में हार के बाद गावस्कर ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम इंडिया अपनी ही गलती की वजह से हारी है। एजबेस्टन और लॉर्ड्स में मान सकते हैं कि परिस्थितियां थोड़ी कठीन थी लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं था। यहां पर दोनों पारियों में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल स्थिति थी लेकिन भारतीय बल्लेबाज इसका फायदा उठाने पर नाकाम रहे। 

भारत का ये महान बल्लेबाज खास कर हार्दिक पांड्या से काफी गुस्सा दिखे। गावस्कर ने कहा कि हार्दिक ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ कमाल नहीं किया है। गावस्कर ने तो इतना तक कह दिया कि कोई अगर पांड्या को ऑलराउंडर मानते है तो वह उसकी सोच है मेरी नजर में वह कोई ऑलराउंडर नहीं है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma