Move to Jagran APP

'जिस तरह MS Dhoni इंडिया के लिए, उसी तरह इयोन मोर्गन इंग्लैंड के लिए हैं'

ICC T20 World Cup 2021 में जिस तरह से इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम इंग्लैंड ने प्रदर्शन किया है उसको देखते हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने उनकी तारीफ करते हुए उन्हें इंग्लैंड का धौनी बताया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 12:33 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 12:33 PM (IST)
'जिस तरह MS Dhoni इंडिया के लिए, उसी तरह इयोन मोर्गन इंग्लैंड के लिए हैं'
इयोन मोर्गन ने शानदार कप्तानी की है (फोटो ईसीबी)

 नई दिल्ली, एएनआइ। ICC T20 World Cup 2021 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम ने लगभग प्रवेश कर लिया है, क्योंकि इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम चार में से चार मैच जीत गई है और टीम का नेट रन रेट भी बेहतर है। इंग्लैंड की टीम के इसी प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इयोन मोर्गन की तारीफ की है। दिनेश कार्तिक ने इयोन मोर्गन को इंग्लैंड की टीम का एमएस धौनी करार दिया है।

loksabha election banner

कोलकाता नाइट राइडर्स में दिनेश कार्तिक भी मोर्गन की कप्तानी में खेल चुके हैं और मोर्गन दिनेश कार्तिक की कप्तानी में खेले हैं। मंगलवार को दिनेश कार्तिक ने कहा है कि जिस तरह भारत के लिए धौनी थे, उसी तरह इंग्लैंड के लिए मोर्गन हैं। दिनेश कार्तिक ने मोर्गन की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा है कि इंग्लैंड को यूएई में जारी टी20 विश्व कप में हराना कठिन है। इंग्लैंड ने पहले और बाद में दोनों तरह से बल्लेबाजी करते हुए मैच जीता है।

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट करते हुए लिखा, "एमएस धौनी भारत के लिए वही हैं, जो इंग्लैंड के लिए इयोन मोर्गन हैं। इयोन मोर्गन ने शानदार नेतृत्व किया। कल भी शानदार। इस टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम इस समय इंग्लैंड है।" जोस बटलर ने अपना पहला शतक जमाया और इसी के दम पर सोमवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 26 रन से हरा दिया। बल्ले से भले ही अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया।

वहीं, मैच के बाद जोस बटलर ने कहा, "मुझे लगता है कि धैर्य रखना महत्वपूर्ण था (जब इंग्लैंड ने शुरुआती विकेट गंवाए थे), लेकिन मैं मोर्गन के साथ साझेदारी करने में कामयाब रहा। मुझे पारी की शुरुआत में यह वास्तव में कठिन लगा। एक समय ऐसा भी था जब हम 120 रन के आंकड़े तक पहुंचने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन फिर हम आगे बढ़े और 160 से अधिक का स्कोर बनाया। मैं उसी बल्ले का इस्तेमाल करता हूं, यहां तक कि नेट्स में भी। यह अच्छा लग रहा है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.