Move to Jagran APP

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट में प्रदर्शन को लेकर इस दिग्गज अंग्रेज खिलाड़ी ने कह दी ये बड़ी बात

वनडे में तो अंग्रेजी टीम ने अपना प्रदर्शन जरूर बेहतर किया है लेकिन इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन लगातार नीचे गिरा है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 04:40 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 09:02 AM (IST)
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट में प्रदर्शन को लेकर इस दिग्गज अंग्रेज खिलाड़ी ने कह दी ये बड़ी बात
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट में प्रदर्शन को लेकर इस दिग्गज अंग्रेज खिलाड़ी ने कह दी ये बड़ी बात

नई दिल्ली, जेएनएन। इन दिनों इंग्लैंड की क्रिकेट टीम वनडे मैचों में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने के चक्कर में टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन खराब करती जा रही है, यह कहना है इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का। पीटरसन के मुताबिक पिछले आइसीसी विश्वकप यानि कि साल 2015 में खेले गए विश्वकप में इंग्लिश टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी जिसके बाद से इंग्लैंड की टीम ने सीमित ओवरों के खेल पर जमकर सुधार किया है। पिछले दो सालों में ये सुधार नजर आने लगा है।  वनडे में तो अंग्रेजी टीम ने अपना प्रदर्शन जरूर बेहतर किया है लेकिन इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन लगातार नीचे गिरा है। एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से हराया उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी 1-0 से अंग्रेजी टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

क्रिकेट अंग्रेजों का ही खेल था और इंग्लैंड को टेस्ट मैच में उसके घर में हराना बहुत ही कठिन होता था। लेकिन हाल के समय में इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैचों में अपने घर पर भी संघर्ष करती हुई नजर आई। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पहला टेस्ट इंग्लैंड आसानी से 9 विकेट से हार गई इस टेस्ट मैच में अंग्रेज बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने आत्मसमर्पण करते हुए नजर आए। हालांकि दूसरा टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने किसी तरह इस सीरीज को 1-1 से बराबरी पर लाने में कामयाब जरूर हुई लेकिन इस टेस्ट सीरीज में अंग्रेजों का टेस्ट मैचों में गिरता हुआ प्रदर्शन किसी से छुपा नहीं रह गया।

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इंग्लिश टीम की खिंचाई करते हुए कहा, ‘इंग्लैंड की टीम आज तक 50 ओवर वाले विश्वकप को कभी नहीं जीत पाई है। और मौजूदा समय में अगले विश्वकप को लेकर इंग्लैंड की टीम की तैयारी जोरों पर है। और इस तैयारी को लेकर इंग्लैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट को दांव पर लगाये जा रहा है। ऐसी बातें हम जैसे खिलाड़ियों के लिए काफी निराशाजनक हैं, जिन्होंने देश के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले। फैंस को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट से ज्यादा टेस्ट क्रिकेट पसंद है।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.