Move to Jagran APP

दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा, कोहली नहीं यह खिलाड़ी उठाता है वर्कआउट के दौरान सबसे ज्यादा वजन

दिनेश कार्तिक से ये भी पूछा गया कि टीम इंडिया का ऐसा कौन खिलाड़ी है जो सिंगर नहीं है लेकिन खुद को सबसे बड़ा सिंगर समझता है। इसका जवाब देते हुए कार्तिक ने आर अश्विन का नाम लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 07:31 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 07:31 PM (IST)
दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा, कोहली नहीं यह खिलाड़ी उठाता है वर्कआउट के दौरान सबसे ज्यादा वजन
भारतीय खिलाड़ी वर्कआउट के दौरान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। किसी भी खेल में फिटनेस का बड़ा महत्व होता है और यही बात क्रिकेट के साथ भी है। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों में बीते कुछ वर्षों से फिटनेस को लेकर बहुत ही ज्यादा क्रेज है और ये समय की मांग है साथ ही मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सबसे जरूरी भी है। टीम इंडिया के मौजूदा खिलाड़ियों में अगर सबसे फिट खिलाड़ियों की बात करते हैं तो विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर आता है। कोहली जब टीम के कप्तान थे तब उन्होंने फिटनेस को लेकर जो एक कल्चर टीम में डेवलप किया था वो कमाल का था और सबसे लिए फायदेमंद भी। 

loksabha election banner

भारतीय टीम के खिलाड़ी फिटनेस के लिए जो वर्कआउट करते हैं उसकी तस्वीर सबके सामने आती रहती है। इसमें विराट कोहली भी शामिल हैं जो अक्सर भारी वेट के साथ वर्कआउट करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो या फोटो शेयर करते रहते हैं। विराट अपनी फिटनेस के लिए हद से ज्यादा कड़ी मेहनत करते हैं और काफी वेट भी उठाते हैं, लेकिन टीम इंडिया का कौन मौजूदा खिलाड़ी सबसे ज्यादा वेट उठाता है इसके बारे में टीम के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बताया। 

दिनेश कार्तिक से जब स्टार स्पोर्ट्स पर पूछा गया कि टीम इंडिया का कौन खिलाड़ी वर्क आउट के दौरान सबसे ज्यादा वजन उठाता है तो उन्होंने जसप्रीत बुमराह का नाम लिया। दिनेश कार्तिक ने कहा कि बुमराह सबसे ज्यादा वजन (90 किलोग्राम) उठाते हैं। वहीं कार्तिक से ये भी पूछा गया कि टीम इंडिया का ऐसा कौन खिलाड़ी है जो सिंगर नहीं है, लेकिन खुद को सबसे बड़ा सिंगर समझता है। इसका जवाब देते हुए कार्तिक ने आर अश्विन का नाम लिया। वहीं कार्तिक ने बताया कि कोहली सबसे ज्यादा शापिंग करते हैं और कुछ ना कुछ मंगाते रहते हैं। जब उनसे कहा गया कि आप कोहली के लिए क्या मंगवाना चाहेंगे तो उन्होंने कहा कि मैं कोहली के लिए कुछ नहीं लूंगा क्योंकि वो सारी चीजें लेते रहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.