Move to Jagran APP

T20 world cup 2021 की बेस्ट प्लेइंग XI में दिनेश कार्तिक ने एकमात्र भारतीय खिलाड़ी को दी जगह, चुनी अपनी फेवरेट टीम

Dinesh Karthiks T20 World Cup 2021 Team of the tournament दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को चुना जिन्होंने पांच लीग मैचों में चार अर्धशतक लगाए और वो टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा (264 रन) बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 03:31 PM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 03:31 PM (IST)
T20 world cup 2021 की बेस्ट प्लेइंग XI में दिनेश कार्तिक ने एकमात्र भारतीय खिलाड़ी को दी जगह, चुनी अपनी फेवरेट टीम
भारतीय टीम के खिलाड़ी एक साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले खत्म हो चुके हैं और चार बेस्ट टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। इस बार टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गए और अब ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी फेवरेट टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम का चयन किया। इस टीम में उन्होंने एकमात्र भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया। उन्होंने ग्रुप स्टेज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर टीम का चयन किया और इसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी।

loksabha election banner

दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को चुना जिन्होंने पांच लीग मैचों में चार अर्धशतक लगाए और वो टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा (264 रन) बनाने वाले बल्लेबाज हैं तो वहीं दूसरे ओपनर के तौर पर उनकी टीम में जोस बटलर हैं जो रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। श्रीलंका के चरिथ असलंका को उन्होंने तीसरे क्रम पर बतौर बल्लेबाज अपनी टीम में शामिल किया तो वहीं चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका के बेहतरीन बल्लेबाज वान डे दुसै को रखा। इसके बाद उन्होंने टीम में शाकिब अल हसन और मोइन अली को बतौर आल-राउंडर अपनी टीम में जगह दी। 

क्रिकबज से बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि इयोन मोर्गन ने अब तक काफी अच्छी कप्तानी की है, लेकिन बतौर बल्लेबाज वो कुछ नहीं कर पाए इस वजह से मैं बाबर आजम के साथ गया। वहीं उन्होंने वान डे दुसै को एक चतुर बल्लेबाज करार दिया। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम में बतौर गेंदबाज वानिंदु हसरंगा, एडम जंपा, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी का शामिल किया। गेंदबाजों के बारे में कार्तिक ने कहा कि इस बार गेंदबाजों का टूर्नामेंट में बोलबाला रहा और इसकी वजह से ही उन्होंने टीम में सात गेंदबाजों का चयन किया। 

दिनेश कार्तिक की फेवरेट टी20 वर्ल्ड कप 2021 टूर्नामेंट की टीम-

बाबर आजम, जोस बटलर, चरिथ अलंगा, वान डे दुसै, शाकिब अल हसन, मोइन अली, वानिंदू हसरंगा, एडम जंपा, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, शाहीन अफरीदी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.