Move to Jagran APP

Ind vs Aus: भारतीय टीम को मिली सलाह, राहुल द्रविड़ को इसलिए भेजो ऑस्ट्रेलिया

Ind vs Aus भारतीय टीम को चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में खराब बल्लेबाजी के कारण हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में पूर्व भारतीय खिलाड़ी दिलीप वेंगसरकर ने टीम इंडिया को सलाह दी है कि राहुल द्रविड़ का उपयोग करना चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 10:50 AM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 10:50 AM (IST)
Ind vs Aus: भारतीय टीम को मिली सलाह, राहुल द्रविड़ को इसलिए भेजो ऑस्ट्रेलिया
राहुल द्रविड़ इस समय NCA प्रमुख हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus test Series: एडिलेड में पहले डे-नाइट टेस्ट में बल्ले के साथ भारत का खराब प्रदर्शन रहा, जिसकी वजह से पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय टीम अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम 36 रन पर आउट हो गई और मैच 8 विकेट से हार गई। ऐसे में पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने टीम इंडिया को एक सुझाव दिया है। उनका मानना है कि BCCI के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को तुरंत ऑस्ट्रेलिया भेजें, जो वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख हैं।।

loksabha election banner

दिलीप वेंगसरकर ने टीओआइ से बात करते हुए कहा है, "बीसीसीआइ को टीम की मदद करने के लिए राहुल द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया ले जाना चाहिए। उन परिस्थितियों में गेंद को कैसे खेला जाए, इस पर कोई भी बल्लेबाज उनसे बेहतर मार्गदर्शन नहीं कर सकता। उनकी मौजूदगी नेट्स में भारतीय टीम को फायदा पहुंचाएगी। एनसीए पिछले नौ महीनों से कोविड 19 के कारण बंद है। ऐसे में उन्हें ये काम करना चाहिए। बोर्ड राष्ट्रीय टीम की मदद के लिए अपनी सेवाओं का उपयोग करके द्रविड़ का बेहतर उपयोग कर सकता है, जो अब (पिछले तीन टेस्ट) विराट कोहली के बिना होंगे।"

वेंगसरकर ने आगे कहा है, "यहां तक ​​कि अगर उन्हें दो सप्ताह के क्वारंटाइन में रहना भी है तो भी वे सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले नेट्स पर भारतीय टीम की मदद के लिए उपलब्ध होंगे।" 2003 में राहुल द्रविड़ एडिलेड में भारत की यादगार चार विकेट की टेस्ट जीत के हीरो थे, उन्होंने 233 और 72 रन बनाए थे। उस सीरीज के चार टेस्ट मैचों में, 'द वॉल' ने 123.8 के औसत से 619 रन बनाए, जिसमें तीन अर्द्धशतक और एक शतक शामिल था। ऑस्ट्रेलिया में कुल मिलाकर उन्होंने 16 टेस्ट मैचों में 41.64 की औसत से 1166 रन बनाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.