Move to Jagran APP

'अपना मुंह बंद रखो', बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद David Warner की पत्‍नी Candice ने CA पर निकाली भड़ास

David Warners wife Candice has criticized Cricket Australia ऑस्‍ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर की पत्‍नी कैंडिस ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की आलोचना करते हुए कहा कि 2018 में बॉल-टेंपरिंग विवाद के बाद उनके पति को किसी का समर्थन नहीं मिला।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 25 Apr 2023 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2023 09:00 AM (IST)
'अपना मुंह बंद रखो', बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद David Warner की पत्‍नी Candice ने CA पर निकाली भड़ास
Candice Warner slams Cricket Australia: डेविड वॉर्नर और उनका परिवार

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। डेविड वॉर्नर आधुनिक युग के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं। वॉर्नर को क्रिकेट इतिहास में ऑस्‍ट्रेलिया के सभी प्रारूपों के सर्वश्रेष्‍ठ में से एक बल्‍लेबाज के रूप में जाना जाएगा। हालांकि, 2018 बॉल-टेंपरिंग विवाद का साया उन्‍हें शेष करियर में डराता रहेगा।

loksabha election banner

वॉर्नर ने बॉल टेंपरिंग विवाद के कुछ महीनों बाद अपने लीडरशिप प्रतिबंध के खिलाफ अपील वापस ले ली थी, जिसका मतलब वो दोबारा कभी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कप्‍तानी नहीं कर सकते हैं। आरोन फिंच के संन्‍यास के बाद डेविड वॉर्नर वनडे कप्‍तानी की दावेदारी से हट गए। वॉर्नर की पत्‍नी कैंडिस ने सेंडपेपर गेट विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया पर जमकर भड़ास निकाली और कहा कि उनके पति को किसी का समर्थन नहीं मिला।

कैडिंस ने क्‍या कहा

कैंडिस वॉर्नर ने मैटी जोंस के पोडकास्‍ट पर बातचीत में कहा, ''वहां कोई समर्थन नहीं था। जब हमने दक्षिण अफ्रीका में होटल छोड़ा, तब से डेविड के आंसू बह रहे थे। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया का कोई अधिकारी उनकी मदद के लिए उपलब्‍ध नहीं था। आपको खुद को ही संभालना था। ऐसा लगा कि बस आपसे बाद में मिला जाएगा। आपकी सेवाओं के लिए धन्‍यवाद।''

उन्‍होंने आगे कहा, ''ऐसा लगा कि हम अपना सर्वश्रेष्‍ठ करेंगे कि आप कभी वापसी नहीं कर सके और ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेले। हम आपको सभी चीजों के लिए दोषी ठहराएंगे और उन्‍होंने ऐसा ही किया। जो लोग मेरे करीबी थे, उन लोगों ने मेरा ध्‍यान रखा। संस्‍था में किसी ने हमारा साथ नहीं दिया। दुर्भाग्‍यवश उस समय हम बहुत परेशान थे। आपको तब वॉशिंग मशीन जैसा एहसास हुआ। आप धुल चुके हैं और अगला खिलाड़ी आपकी जगह लेगा। बहरहाल, काफी कुछ बदला और जॉर्ज बैली व एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड ने अच्‍छा काम किया। आप संस्‍था से उम्‍मीद करते हैं कि आपका समर्थन करे।''

कैंडिस को अधिकारी की लगी फटकार

कैंडिस ने एक और सनसनीखेज दावा किया कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के एक अधिकारी ने उन्‍हें अपना मुंह बंद करने के लिए कहा था। कैंडिस ने कहा, ''क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया में से उस समय किसी ने कहा कि यह टीम हित में है और आप अपना मुंह बंद रखे। इससे मुझे गुस्‍सा आ गया। डेविड भी गुस्‍सा गए और कहा कि हम टीम की काफी इज्‍जत करते हैं, लेकिन हम भी इंसान हैं। वहां कोई मदद नहीं थी। यह बहुत दुखद था क्‍योंकि मैंने इसे स्‍वीकार कर लिया था।''

याद दिला दें कि वॉर्नर पर स्‍टीव स्मिथ के साथ एक साल का प्रतिबंध लगा था। 2019 वर्ल्‍ड कप और एशेज सीरीज में उनकी वापसी हुई थी। हालांकि, स्मिथ पर दो साल का लीडरशिप प्रतिबंध लगा जबकि घटना के समय वो कप्‍तान थे और अब वो ऑस्‍ट्रेलिया के उप-कप्‍तान हैं। स्मिथ ने कई मौकों पर राष्‍ट्रीय टीम की कप्‍तानी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.