सेंट जोंस (एंटीगा), आइएएनएस। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआइ) ने अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने अपनी राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस का समर्थन करते हुए कहा कि उनके पद को खतरा नहीं है क्योंकि उन्होंने अपने ससुर के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए अनुमति ली थी।

क्रिकेट वेस्टइंडीज बोर्ड के सदस्य और बारबडोस क्रिकेट संघ (बीसीए) के प्रमुख कोंडे रीले ने सिमंस का इंग्लैंड के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकलने को लापरवाही करार दिया था और उन्हें तुरंत बर्खास्त करने की मांग की थी। सीडब्ल्यूआइ प्रमुख स्केरिट ने स्पष्ट कर दिया कि सिमन्स के पद को किसी तरह का खतरा नहीं है।

स्किरिट ने कहा, मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट के प्रशंसकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि क्रिकेट वेस्टइंडीज का सिमंस को पूरा समर्थन हासिल है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या कहा गया। फिल के पद को इस पत्र से कोई खतरा नहीं है। सिमंस अभी ओल्ड ट्रैफर्ड में स्टेडियम के पास स्थित होटल में पृथकवास पर हैं।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है। इंग्लैंड में कैरेबियाई टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है जिसकी शुरुआत 8 जुलाई से होगी। कोविड 19 महामारी के बीच ये पहली टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जिसमें नए नियमों के साथ खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे। इस टेस्ट सीरीज पर पूरी दुनिया की नजर रहने वाली है क्योंकि इससे काफी कुछ सीखने को भी मिलेगा। इस टेस्ट सीरीज को लेकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा था कि हमें वेस्टइंडीज की बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने के लिए बेहतरीन तैयारी की जरूरत है। आपको बता दें कि पिछली बार जब इंग्लैंड वेस्टइंडीज दौरे पर गई थी तब उन्हें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस