नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप टीम की घोषणा की जा चुकी है। इस टीम में बाएं हाथ के भारत के अनुभवी ओपनर शिखर धवन का नाम शामिल नहीं है। बुधवार को मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की अध्यक्षता में चयन समिति ने 18 खिलाड़ियों को नाम का चयन किया। चुनी गई 15 खिलाड़ियों की टीम के साथ 3 रिजर्व खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

टीम इंडिया के टी20 विश्व कप टीम के चयन से पहले ही ओपनर धवन को लेकर काफी बातें की जा रही थी। टी20 टीम में विराट कोहली के ओपनिंग करने की घोषणा के साथ ही उनके विश्व कप टीम में चुने जाने की संभावना कम हो गई थी। श्रीलंका के दौरे पर गई टीम में धवन को बतौर कप्तान भेजा गया था लेकिन वहां भी वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

मुख्य चयनकर्ता ने बताया, "शिखर धवन हमारे लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, वह श्रीलंका के दौरे पर टीम के कप्तान थे। इस वक्त की जो हमारे सामने मांग थी कि हम दूसरे खिलाड़ियों की तरफ भी देखें और उनको थोड़ा आराम दें, वैसे तो वो हमारे लिए बहुत ही ज्यदा महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह बहुत जल्दी ही वापसी करने वाले हैं।"

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मुहम्मद शमी।

रिजर्व खिलाड़ी:

श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर

 

Edited By: Viplove Kumar