Move to Jagran APP

Ashes 2023: दूसरे टेस्ट से पहले हताश दिखे Ben Stokes, क्रिकेट में हो रहे भेदभावों को लेकर कहीं मन की बात

Eng vs Aus 2nd Test Ashes 2023। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट आज यानी 28 जून से शुरू होने जा रहा है। बता दें कि एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड टीम को 2 विकेट से हराया था। इस बीच दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान निराश नजर आए

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 28 Jun 2023 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2023 12:57 PM (IST)
Ben Stokes ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट में भेदभाव पर दी अपनी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ben Stokes ENG vs AUS 2nd Test इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट आज यानी 28 जून से शुरू होने जा रहा है। बता दें कि एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड टीम को 2 विकेट से हराया था। इसके साथ ही कंगारू टीम टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। इस बीच दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान निराश नजर आए। उन्होंने इस दौरान इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट में भेदभाव की रिपोर्ट पर अपनी मन की बात जाहिर की।

loksabha election banner

Ben Stokes ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट में भेदभाव पर दी अपनी प्रतिक्रिया

दरअसल, इंडिपेंडेंट कमीशन फॉर इक्विटी इन क्रिकेट (ICEC) ने दो साल की जांच के बाद अपने फैसला सुनाया ।उनका कहना था कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट में भेदभाव, वर्गवाद और देखने को मिलता है। बता दें कि आईसीईसी ने 44 सिफारिशें की हैं, जिसमें इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट को इस मामले पर मांगी मांगने को कहा गया है। इस कड़ी में आईसीईसी अध्यक्ष सिंडी बट्स ने लिखा,

"यह एक काफी कठिन फैसला है कि क्रिकेट 'हर किसी के लिए खेल' नहीं है और यह बिल्कुल जरूरी है कि उस महत्वाकांक्षा को हासिल करने के लिए जरूरी काम है जो कि तुरंत शुरू होना चाहिए। इसमें कोई शक नहीं है, अब इसके लिए (इंग्लैंड क्रिकेट) अच्छे नेतृत्व की आवश्यकता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि इस रिपोर्ट में हमने जो सिफारिशें की हैं, उन्हें ईसीबी और नेतृत्व पदों पर बैठे अन्य सभी लोगों द्वारा अपनाया जाएगा और आगे बढ़ाया जाएगा।"

बता दें कि क्रिकेट में हो रहे भेदभाव के बाद इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि खेल को बनाना होगा और अधिक (Diverse) और एक्सक्लूसिव करना होगा।

इसके साथ ही बेन स्टोक्स ने कहा कि हर किसी के पास एक अलग कहानी होती है, जैसे में न्यूजीलैंड में पैदा हुआ, जिसने 16 साल की उंम्र में स्कूल छोड़ दिया। मेरी अभी भी इंग्लिश ग्रामर में गलतियां होती है और मैं देखो आज इंग्लिश टेस्ट टीम का कप्तान हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.