Move to Jagran APP

BAN vs WI: दूसरे टी-20 में बांग्लादेश की जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तमीम और शाकिब के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 171 रन का स्कोर बनाया। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम केवल 159 रन ही बना पाई।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 05 Aug 2018 09:52 AM (IST)Updated: Sun, 05 Aug 2018 01:57 PM (IST)
BAN vs WI: दूसरे टी-20 में बांग्लादेश की जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

 नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश ने मेजबान टीम को 12 रन से हराकर तीन टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 171 रन का स्कोर बनाया। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम केवल 159 रन ही बना पाई।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनका ये फैसला तब सही साबित भी हुआ जब उन्होंने 48 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद तमीम और शाकिब ने वनडे सीरीज से चली आ रही शानदार फॉर्म को यहां भी जारी रखा और 90 रन की साझेदारी की।

तमीम ने 44 गेंद पर 74 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। वहीं शाकिब ने 38 गेंद पर 60 रन की पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का लगाया। इन दोनों के अलावा बांग्लादेश का कोई बल्लेबाज 15 रन से ज्यादा नहीं बना पाया।

जवाब में वेस्टइंडीज ने टीम ने तेज तर्रार शुरुआत की लेकिन लगातार गिरते विकेट उनके लिए परेशानी का कारण बने। लुइस का विकेट जल्दी गिरने के बाद आंद्रे फ्लेचर और आंद्रे रसैल ने तूफानी बल्लेबाजी की। रसैल 10 गेंद पर 17 रन बनाने के बाद मुस्ताफिजुर रहमान का शिकार बनने।

इसके बाद वेस्टइंडीज के किसी बल्लेबाज ने टिक कर बल्लेबाजी नहीं की। आंद्रे फेल्चर और रोवमान पॉवेल ने 43-43 रन ने 43-43 रन की पारी जरूर खेली लेकिन वह अंत तक टिक नहीं सके और उन्हें 12 रन से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश की तरफ से स्टार गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान और नजमुल इस्लाम ने 3-3 विकेट हासिल किए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.