Move to Jagran APP

बाबर आजम को छोड़ देनी चाहिए टी20 टीम की कप्तानी और इन तीनों में से किसी को बनाना चाहिए कप्तान- शाहीद अफरीदी

Babar Azam टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम ने आग्रह किया कि वो इस प्रारूप की कप्तानी छोड़ दें जिससे कि वो अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दे सकें।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay SavernPublished: Thu, 17 Nov 2022 11:27 PM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 04:03 AM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल तक पाकिस्तान की टीम पहुंची थी, लेकिन इंग्लैंड के हाथों इस टीम को हार मिली और वो दूसरी बार चैंपियन बनने से चूक गई। टीम के कप्तान बाबर आजम कप्तानी के मोर्चे पर तो फेल हुए ही साथ ही साथ बतौर बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन काफी खराब था। बाबर आजम के इस खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने उन्हें टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का आग्रह किया है। 

loksabha election banner

अपने खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचना झेल रहे बाबर आजम के बारे में शाहिद अफरीदी ने कहा कि उन्हें टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए। यही नहीं उन्होंने वो तीन नाम भी बता दिए जो बाबर आजम के बाद पाकिस्तान टी20 टीम की कप्तानी करने के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं। अफरीदी ने इसके लिए शादाब खान, मो. रिजवान और शान मसूद के नाम सुझाए और कहा कि ये भी टी20 टीम की कप्तानी कर सकते हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अगर बाबर आजम के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 7 पारियों में 17.71 की औसत से 124 रन बनाए थे। बाबर आजम इस वक्त आइसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर हैं। पाकिस्तान के लिए उन्होंने अब तक 66 मैचों में कप्तानी की है जिसमें 40 मैच में टीम को जीत मिली है और जीत का प्रतिशत 65.57 है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचने से पहले पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2022 के फाइनल में भी पहुंची थी, लेकिन इस टीम को श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था जबकि इस टूर्नामेंट में भी बाबर आजम का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.