Move to Jagran APP

भारतीय टीम के खिलाफ कहां गंवाया मैच? Babar Azam तो पाकिस्‍तान की गलतियां गिनाते रह गए, किया बड़ा खुलासा

पाकिस्‍तान को भारत के हाथों एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में शर्मनाक शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। पाकिस्‍तान की वनडे इतिहास में रनों के लिहाज से भारत के खिलाफ यह सबसे बड़ी पराजय रही। भारत ने पाकिस्‍तान के सामने 357 रन का लक्ष्‍य रखा था जिसका पीछा करते हुए बाबर ब्रिगेड महज 128 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने किया बड़ा खुलासा।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 12 Sep 2023 05:30 AM (IST)Updated: Tue, 12 Sep 2023 05:30 AM (IST)
बाबर आजम ने भारत के खिलाफ पाकिस्‍तान की हार की वजह बताई

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पाकिस्‍तान को सोमवार को एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत के हाथों 228 रन की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके 50 ओवर में दो विकेट खोकर 356 रन बनाए।

loksabha election banner

यह भारत का वनडे इतिहास में पाकिस्‍तान के खिलाफ सबसे बड़ा स्‍कोर है। 357 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पाकिस्‍तान की टीम 32 ओवर में 128 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्‍तान के आठ विकेट गिरे थे, लेकिन नसीम शाह और हैरिस रउफ चोटिल होने के कारण बल्‍लेबाजी करने नहीं उतरे। इस वजह से पाकिस्‍तान को ऑलआउट माना गया।

बाबर आजम ने बताई पाकिस्‍तान की गलती

पाकिस्‍तान की रनों के लिहाज से भारत के खिलाफ वनडे में यह सबसे बड़ी हार रही। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने मैच के बाद बताया कि उनकी टीम से कहां चूक हुई कि भारत विशाल जीत दर्ज करने में कामयाब रहा। बाबर आजम पाकिस्‍तान की गलतियां ही गिनाते रह गए।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya ने तोड़ दिया पाकिस्‍तानी फैंस का दिल, बार-बार देखेंगे Babar Azam इस गेंद का Video

बाबर आजम का बयान

मौसम हमारे नियंत्रण में नहीं था। हम बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में भारत से हारे। भारत की हमारे गेंदबाजों के खिलाफ योजना थी। पहले रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पाकिस्‍तान के प्रमुख गेंदबाजों पर आक्रमण किया। फिर केएल राहुल और विराट कोहली ने मिलकर बहुत अच्‍छा अंत किया।

हम लक्ष्‍य का पीछा करते समय मैच में नहीं थे। हमारे फैंस जरूर निराश हुए होंगे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज ने शुरुआत के 10 ओवर में शानदार गेंदबाजी की और गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराया। हां, हमने लगातार विकेट गंवाएं। हम पार्टनरश‍िप नहीं कर सके।

कुलदीप की फिरकी के सामने पाक का सरेंडर

कुलदीप यादव (8 ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट) की फिरकी के सामने पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों ने आसानी से सरेंडर कर दिया। पाकिस्‍तान की टीम केवल 128 रन पर सिमट गई। अब पाकिस्‍तान की कोशिश सुपर-4 राउंड के अपने शेष मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाने की होगी।

एशिया कप 2023 से संबंधित कवरेज पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.