Move to Jagran APP

शतक लगाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की महिला बल्लेबाज एलिस पैरी ने कहा- अपने बल्ले के साथ करूंगी ये काम

एलिस पैरी ने कहा कि मैं और मेरा बल्ला एक-दूसरे के काफी करीब हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 05:28 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 08:25 PM (IST)
शतक लगाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की महिला बल्लेबाज एलिस पैरी ने कहा- अपने बल्ले के साथ करूंगी ये काम
शतक लगाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की महिला बल्लेबाज एलिस पैरी ने कहा- अपने बल्ले के साथ करूंगी ये काम

 नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी (Ellyse Perry) को दुनिया की बेहरतीन महिला ऑलराउंडरों में से गिना जाता है। एलिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार को खेले गए वनडे मुकाबले में बेहरतीन पारी खेली और उनकी टीम को 151 रन से बड़ी जीत मिली। अब तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने वेस्टइंडीज पर 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। 

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में एलिस पैरी ने 118 गेंदों पर नाबाद 112 रन की पारी खेली और उनकी इस बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में दो विकेट पर 308 रन बनाए। इसके जवाब में मेजबान वेस्टइंडीज की टीम 8 विकेट पर 157 रन बनाए। एलिस को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। ये पारी एलिस के लिए इसलिए भी खास था क्योंकि टीम की अहम खिलाड़ी और कप्तान मैग लेनिंग इंजरी की वजह से इस मैच में नहीं खेल पाई थी। एलिस के अलावा ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली ने 58 रन जबकि एश्ले गार्डनर ने नाबाद 57 रन और बेथ मूनी ने 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

अपनी इस पारी के बाद पैरी ने कहा कि मैंने अपनी टीम की जीत में भागीदारी निभाई ये मेरे लिए शानदार था। मैच से पहले कप्तान का चोटिल होकर मैच से बाहर होना हमारे लिए अच्छी खबर नहीं थी इसके बावजूद टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। मैंन मध्यक्रम में बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ दिखाया। एलिस पैरी इस मैच में दसवें ओवर में बल्लेबाजी करने आईं जब टीम का पहला विकेट गिर गया था। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 9 चौके लगाए खास तौर पर उन्होंने विषम परिस्थिति में टीम के लिए अच्छी पारी खेली। 

एलिस पैरी ने अपनी बल्लेबाजी के लिए बार में कहा कि मुझे शुरुआत में ही जीवनदान मिला और फिर मैंने ये पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने जिस बल्ले से शतकीय पारी खेली थी उसके बारे में उन्होंने कहा कि मैं अपने बल्ले के साथ ही सोउंगी। रात में सोते वक्त मेरा बल्ला सबसे बेहतरीन साथी होता है। मैं और मेरा बल्ला एक-दूसरे के काफी करीब हैं। 

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.