Move to Jagran APP

Womens T20 WC 2020 Final: भारतीय स्पिनरों से खौफ में हैं ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम, कर रही है खास तैयारी

Womens T20 WC 2020 Final ऑस्ट्रेलिया की कप्तान ने कहा कि भारत की गेंदबाजी काफी अच्छी है खास तौर पर टीम का स्पिन अटैक शानदार है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 08:43 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 12:24 AM (IST)
Womens T20 WC 2020 Final: भारतीय स्पिनरों से खौफ में हैं ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम, कर रही है खास तैयारी
Womens T20 WC 2020 Final: भारतीय स्पिनरों से खौफ में हैं ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम, कर रही है खास तैयारी

मेलबर्न, प्रेट्र। Womens T20 WC 2020 Final India vs Australia:  भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को महिला टी 20 वर्ल्ड कप के पहले ही लीग मैच में पटखनी दी थी और शायद कंगारू टीम अपनी उस हार को भूल नहीं पाई है। उस मैच में भारतीय स्पिनर खास तौर पर पूनम यादव ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की हवा निकाल दी थी और मैच भारत के पक्ष में कर दिया था। एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ फाइनल मैच में भिड़ना है और इस टीम की सबसे बड़ी परेशानी भारतीय स्पिनर्स हैं। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल मैच को लेकर सिर्फ पूनम यादव पर ही ध्यान नहीं दे रही है। कंगारू टीम का पूरा ध्यान भारत की हर स्पिनर के खिलाफ बेहतर खेलने की है क्योंकि इस टीम में दो से तीन अच्छे स्पिनर्स हैं। फाइनल में भारत की मजबूत स्पिन अटैक से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम धीमी गति के गेंदबाजों के खिलाफ अभ्यास कर रही है। 

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने अपनी टीम से अन्य चुनौतियों से भी सतर्क रहने को कहा है जिनमें बाएं हाथ की भारतीय स्पिनर भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हमारी चिंता सिर्फ पूनम यादव को लेकर ही नहीं है बल्कि उनके पास राजेश्वरी गायकवाड़ जैसी बाएं हाथ की अन्य अच्छी स्पिनर भी हैं। भारत में अच्छे गेंदबाजों की कमी नहीं है, लेकिन उनके पास ऐसी स्पिनर हैं जो मैच का रुख बदल सकतीं हैं। 

कप्तान मेग ने कहा कि अब हम प्रैक्टिस के दौरान धीमी गति के गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं। हम खुद को पूरी तरह से तैयार कर लेना चाह रहे हैं ताकि मैदान पर किसी भी तरह की स्थिति से निपट सकें। उन्होंने भारतीय बल्लेबाजी की भी तारीफ की और कहा कि इस टीम की बल्लेबाजी भी मजबूत है। टीम में युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा के अलावा स्मृित मंधाना और साथ में ऑलराउंडर दिप्ती शर्मा भी हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि हमारी टीम के गेंदबाजों को भारत की मजबूत बल्लेबाजी पर पार पाने के लिए सही तालमेल बिठाने होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.