वेलिंगटन, प्रेट्र। Ashwin raised questions on Virat's field setting: भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि अपने स्पेल की शुरुआत में ही केन विलियमसन के खिलाफ डीप एक्स्ट्रा कवर पर क्षेत्ररक्षक खड़ा करते क्योंकि न्यूजीलैंड के कप्तान को कवर्स पर शॉट खेलने की आदत है। विलियमसन ने 89 रन की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 348 रन बनाए। उन्होंने अपने अधिकांश रन कवर क्षेत्र में बटोरे और मेजबान टीम की स्थिति मजबूत की।

डीप एक्स्ट्रा कवर लगाने के बारे में पूछने पर, टीम के वरिष्ठ ऑफ स्पिनर अश्विन ने कहा कि अगर आप केन विलियमसन का रन बनाने का तरीका देखो तो अगर मेरे हाथ में होता तो मैं शुरू से ही वहां क्षेत्ररक्षक खड़ा करता क्योंकि आफ स्पिनर के खिलाफ केन हमेशा कवर्स में शॉट खेलने की कोशिश करता है। वह अधिक कट शॉट भी नहीं खेलता और ना ही क्रीज से बाहर निकलता है।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद अश्विन ने कहा कि हालांकि पिच पहले दिन की तरह नहीं हैं लेकिन वे दूसरी पारी में अच्छी लेंथ से धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने हमारे लिए मुश्किल पैदा की और हमारे लिए टेस्ट अभी शुरू हुआ है। उन्होंने 65 ओवर गेंदबाजी की है और हमें देखना होगा कि वे चौथे दिन कैसी गेंदबाजी करते हैं क्योंकि हमें सुबह में एक और सत्र तक बल्लेबाजी करनी होगी। यह पूछने पर कि चौथी पारी में कितने लक्ष्य का बचाव किया जा सकता है लेकिन अश्विन ने इस संबंध में कहा कि मैं इसे सरल रखना चाहूंगा और यह नहीं कहूंगा कि इसे हासिल किया जा सकता है, इसे नहीं। अभी छह सत्र और खेले जाने हैं और हम ऐसी स्थिति में भी नहीं हैं कि हम कह सकें कि बचाव करने के लिए क्या अच्छा स्कोर है।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 348 रन बनाए, तो इसके करीब बनाने से क्या भारत के पास मौका बन सकता है। इस पर अश्विन ने कहा कि लेकिन यह भी अभी बहुत दूर है और ईमानदारी से कहूं तो हमें हर गेंद को खेलना होगा क्योंकि अभी पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। उन्होंने कहा कि हमें प्रत्येक सत्र, प्रत्येक घंटे के हिसाब से खेलना होगा। हम भले ही कितना भी छोटा लक्ष्य बना सकें, हमारे लिए बेहतर होगा। उन्होंने (रहाणे और विहारी) अच्छी बल्लेबाजी की है। हमें इसी तरह बल्लेबाजी करना जारी रखना होगा। वे क्रीज पर जमे हुए हैं और जानते हैं कि विकेट कैसा है।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस