Move to Jagran APP

एशेज में हार का खामिजाया भुगतेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी, आइपीएल में खेलने पर बड़ा फैसला ले सकता है ईसीबी

एशेज की हार का असर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले इंग्लैंड के क्रिकेटरों पर पड़ सकता है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) कथित तौर पर इस लोकप्रिय फ्रेंचाइजी लीग में अपने क्रिकेटरो के भागीदारी को सीमित करने की योजना बना रहा है।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 01:54 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 03:08 PM (IST)
एशेज में हार का खामिजाया भुगतेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी, आइपीएल में खेलने पर बड़ा फैसला ले सकता है ईसीबी
एशेज में हार का खामिजाया भुगतेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी।

लंदन, आइएएनएस। एशेज की हार का असर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले इंग्लैंड के क्रिकेटरों पर पड़ सकता है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) कथित तौर पर इस लोकप्रिय फ्रेंचाइजी लीग में अपने क्रिकेटरो के भागीदारी को सीमित करने की योजना बना रहा है। जोस बटलर, जानी बेयरस्टो और मोइन अली, सैम कुरेन और क्रिस वोक्स जैसे इंग्लैंड के कई क्रिकेटरों को आइपीएल में शामिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ देश की दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए आराम दिया।

loksabha election banner

इंग्लैंड 2021 में कीवी टीम से 0-1 से दो टेस्ट मैचों की सीरीज हार गया। द मिरर में बुधवार को टाइम्स के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इसीबी एशेज में हार की गहन समीक्षा कर रहा है। प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स टेस्ट क्रिकेट में सुधार की सिफारिशों की एक सूची तैयार कर रहे हैं। आस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड 0-3 से पीछे है। मेहमान टीम को ब्रिस्बेन, एडिलेड और एमसीजी टेस्ट में क्रमशः नौ विकेट, 275 रन और एक पारी और 14 रन से हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड की जिमी एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड की आखिरी विकेट की जोड़ी ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चौथा टेस्ट ड्रा करने में कामयाब रही। ​​सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 14 जनवरी को होबार्ट के ब्लंडस्टोन एरिना में शुरू होगा।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ईसीबी आइपीएल में क्रिकेटरों की भागीदारी को 'सिर्फ पहले कुछ हफ्तों' तक सीमित रखने की योजना बना रहा है। ईसीबी चिंतित है कि आइपीएल इस साल से लंबी अवधि का होगा क्योंकि टूर्नामेंट में दो और टीमों को जोड़ा गया है, जिससे संख्या 10 हो गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल संभावना है कि आइपीएल तब जारी रहेगा जब इंग्लैंड में टेस्ट मैच शुरू होंगे। जून की शुरुआत में लार्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट से भिड़ने की संभावना है।

अब तक, केवल बटलर (राजस्थान रायल्स) और मोइन अली (चेन्नई सुपर किंग्स) को उनकी संबंधित फ्रेंचाइजी द्वारा 2022 के लिए रिटेन किया गया है, लेकिन अगले महीने आइपीएल मेगा आक्शन में इंग्लैंड के कई टेस्ट खिलाड़ियों के नाम शामिल होंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि नीलामी में शामिल होने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आइपीएल के कुछ माचों को छोड़ने के लिए कहा जाएगा, ताकि वे न्यूजीलैंड सीरीज शुरू होने से पहले कुछ प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.