Move to Jagran APP

"इतनी भी क्या जल्दी थी...' ,Stuart Broad के संन्यास पर Anderson ने किया बड़ा खुलासा

इंग्लैंड के महान क्रिकेटर जेम्स एंडरसन ने कहा कि जब स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले के बारे में बताया तो उन्हें कोई आश्चर्य नहीं हुआ। उन्होंने इस पर बड़ा खुलासा किया है और बताया कि वह 2022 में संन्यास पर विचार कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि यह अच्छा था कि हम दोनों ने एक ही समय में संन्यास नहीं लिया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Thu, 03 Aug 2023 04:55 PM (IST)Updated: Thu, 03 Aug 2023 04:55 PM (IST)
Anderson on Stuart Broad retirement. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Anderson reveal that Stuart Broad retirement: इंग्लैंड के महान क्रिकेटर जेम्स एंडरसन ने कहा कि जब स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले के बारे में बताया तो उन्हें कोई आश्चर्य नहीं हुआ।

loksabha election banner

क्या बोले एंडरसन-

एंडरसन ने एक अखबार के लिए अपने कॉलम में लिखा कि "तीसरे दिन के खेल के लिए टीम के बस में चढ़ने से पहले स्टुअर्ट ने मुझे कॉफी पर अपने संन्यास के बारे में बताया था मैं शुरू में थोड़ा हैरान था, लेकिन बाद में कोई आश्चर्य नहीं हुआ। उन्होंने पिछली गर्मियों में इस पर विचार किया था, लेकिन बाज और स्टोक्स उनसे इस बारे में बात करने में कामयाब रहे। ऐसे में अगर आप एशेज सीरीज पर नजर डालें, तो जैसा ब्रॉड ने खुद कहा था कि यह बाहर जाने का सही मौका था।" 

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक ब्रॉड-

एंडरसन ने आगे कहा कि यह अच्छा था कि हम दोनों ने एक ही समय में संन्यास नहीं लिया। हमें हमेशा एक कैटेगरी में रखा गया है एक साझेदारी के तौर पर, लेकिन वह अपने आप में सही है, इंग्लैंड के अब तक के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है, इसलिए वह अपनी विदाई के हकदार हैं। टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने ब्रॉड को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया था।

कैसा था दोनों में रिश्ता-

पिछले कुछ सालों में ब्रॉड के साथ एंडरसन का बांड कैसे विकसित हुआ, इस पर प्रकाश डालते हुए।

"जब हमने एक साथ खेलना शुरू किया तो हम एक-दूसरे की तारीफ करते थे और एक-दूसरे के खेल को समझते थे, हम कैसे विकेट लेने की कोशिश कर रहे थे और हम इसमें मदद करने के लिए क्या कर सकते थे। जैसे-जैसे साल बीतते गए, हमने इन चीजों को अपने खेल में लागू किया। मैं ऐसा कर रहा हूं। मैं उनका कोच और वह मेरे कोच रहे हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.