मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को अलविदा कह चुके अंबाती रायुडू उजले गेंद के क्रिकेट यानी वनडे और टी20 क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं। उन्होंने इस बात का हिंट दिया है कि वो शायद अपनी रिटायरमेंट तोड़कर फिर से वापसी कर सकते हैं। वर्ल्ड कप 2019 में जगह नहीं मिलने के नाराज भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। अंबाती विश्व कप में जगह नहीं मिलने से नाराज थे। उन्हें स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर रखा गया था, लेकिन दो बार ऐसा मौका आया जब उन्हें टीम में जगह दी जा सकती थी पर ऐसा नहीं हुआ और उनकी जगह रिषभ पंत (Rishabh Pant) व मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को विश्व कप टीम में मौका दिया गया। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विश्व कप से लगभग सात महीने पहले ही टीम इंडिया के नंबर चार के बल्लेबाज के तौर पर अंबाती के नाम की घोषणा कर दी थी। भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की होने के बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह दिया था। उसके बाद अंबाती रायुडू का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और इसी बीच विजय शंकर ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर दिया और अंबाती रायुडू का टीम इंडिया से  पत्ता कट गया। अंबाती की जगह विश्व कप टीम में विजय शंकर को मौका दिया गया और इसके बाद उन्होंने 3डी ट्वीट के साथ टीम इंडिया के सेलेक्टर्स पर टिप्पणी भी की थी। 

अंबाती इस वक्त TNCA वनडे लीग में वीए पार्थसारथी ट्रॉफी में ग्रैंड स्लैम टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने स्पोर्टस्टार के बातचीत करते हुए कहा कि वो भारत के लिए और आइपीएल में खेलने पर फिर से विचार कर रहे हैं और इस विकल्प को उन्होंने ध्यान में रखा है। हालांकि इस वर्ष जुलाई में उन्होंने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को दिए गए पत्र के जरिए अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की थी। उन्होंने लिखा था कि मैं खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला कर चुका हूं। मैं बीसीसीआई और उन सभी राज्य संघों को धन्यवाद कहना चाहता हूं जिन्होंने मुझे खेलने का अवसर दिया और जिनका मैंने प्रतिनिधित्व किया और इनमें हैदराबा, बड़ोदा, आंद्र प्रदेश और विदर्भ शामिल है। अंबाती रायुडू ने उन सभी भारतीय कप्तानों को भी धन्यवाद कहा था जिसके अंडर में वो खेले थे। उन्होंने विराट कोहली को खासतौर पर धन्यवाद कहा था जिन्होंने उनकी काबिलियित पर विश्वास जताया था।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप