नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को नीलामी से पहले रिलीज कर दिया है। यूएई में खेले गए आइपीएल के 13वें सीजन में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे। टीम ने उनको खराब प्रदर्शन की वजह से उनको नीलामी में जाने दिया। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर मानते हैं कि मैक्सवेल का कद ऐसा है कि उनको कोई भी दूसरी टीम 10 करोड़ तक की बोली लगाकर खरीद सकती है।

अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "कौन जानता है, हो सकता है कोई उनको 10 करोड़ की राशि देकर खरीद लेगा। ग्लेन मैक्सवेल के मामले में तो ऐसा ही होता आया है। आप ऐस तरह की काबिलियत को समझते हैं लेकिन मुझे लगता है कि अब काफी चीजें पहले से ज्यादा अच्छी समझदारी वाली हो गई है। कुछ और भी विदेशी खिलाड़ियों को लेकर मैं चकित हूं तो टीम ने जाने दिया। जिमी नीशम का भी यह टूर्नामेंट शायद उतना अच्छा नहीं रहा था।"

अगरकर ने कहा कि इस बात की नीलामी में उतरने वाली सभी टीमों में किंग्स इलेवन पंजाब के पास ज्यादा मौके होंगे। उनके पास 50 करोड़ की राशि होगी जो बाकी के टीमों के मुकाबले ज्यादा है। ऐसे में वह अपने मनपसंद खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है।

"एक चीज है कि नीलामी में अच्छे विदेशी खिलाड़ियों का चयन बहुत ही ज्यादा आसान है क्योंकि आपकी टीम में 5 या 6 ही ऐसे खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है। खिलाड़ियों को बदलना काफी आसान हो जाता है। भारतीय खिलाड़ियों की जगह किसी अन्य को लाना काफी मुश्किल होता है। वो भी तब जब कि नीलामी उतनी बड़ी नहीं हो रही हो। तो आप समझ सकते हैं कि आपके पास 50 करोड़ हो तो क्या हो सकता है। अगर नीलामी में एक दो बड़े नाम आते हैं तो आप उनको अपनी टीम में लाने के लिए काफी उंची बोली लगा सकते हैं।"

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप