Move to Jagran APP

'कोहली के बाद RCB का यह पूर्व खिलाड़ी बन सकता है इस टीम का कप्तान, एबी को ये जिम्मेदारी देना सही नहीं'

IPL 2021 विराट कोहली के बाद आरसीबी की कप्तान किसे बनाया जाता है इस पर सबकी नजर टिकी रहेगी। विराट इस टीम के साथ जरूर रहेंगे लेकिन कप्तान नहीं होंगे। अब आरसीबी का अगला कप्तान कौन हो सकता है इसके बार में डेल स्टेन ने बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 03:39 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 06:40 PM (IST)
'कोहली के बाद RCB का यह पूर्व खिलाड़ी बन सकता है इस टीम का कप्तान, एबी को ये जिम्मेदारी देना सही नहीं'
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली ने एलान कर दिया है कि वो आइपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे। हालांकि वो इस टीम के लिए खेलते रहेंगे और फ्रेंचाइजी ने भी साफ कर दिया है कि विराट कोहली बतौर सीनियर प्लेयर इस टीम के साथ जुड़े रहेंगे। अब अगले साल मेगा आक्शन भी होना है और ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि टीम पूरी तरह से बदल जाए, लेकिन सवाल फिर से वही सामने आता है कि टीम का कप्तान कौन हो सकता है। वैसे तो आरसीबी नए सिरे से खिलाड़ियों को टीम में शामिल करेगी और उन्हीं में से कोई टीम का कप्तान होगा, पर वो कौन हो सकता है इसके बारे में पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बताया। 

loksabha election banner

डेल स्टेन ने आरसीबी का कप्तान कौन हो सकता है इसके बारे में बात करते हुए कहा कि केएल राहुल को आरसीबी अगली निलामी में खरीदेगी और वो इस टीम के कप्तान बन सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए डेल स्टेन ने आरसीबी की कप्तानी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर इस टीम को ऐसा कप्तान चाहिए जो लंबे वक्त तक टीम की अगुआई करते रहें तो फिर उन्हें खुद के बार्डर के अंदर देखना चाहिए। मुझे जो एक नाम क्लिक कर रहा है वो आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी केएल राहुल हैं। मुझे ऐसा लगता है कि अगले साल वो आरसीबी में वापसी करेंगे और टीम की कप्तानी कर सकते हैं। 

स्टेन ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि एबी डिविलियर्स को कप्तान बनाना सही होगा क्योंकि इस समय उनका क्रिकेट करियर अपने समाप्ति की तरफ है। हालांकि वो बेहतरीन खिलाड़ी हैं साथ ही साथ एक अच्छे लीडर भी हैं। आपको बता दें कि, केएल राहुल आइपीएल के अपने शुरुआती दिनों में आरसीबी के साथ जुड़े हुए थे, लेकिन इंजरी की वजह से वो एक सीजन बाहर रहे थे और फिर आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। केएल 2016 में आरसीबी से जुड़े थे और विराट कोहली के साथ उन्होंने बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाजी की थी। साल 2017 सीजन में वो इंजरी की वजह से नहीं खेल पाए थे और फिर आरसीबी ने उन्हें 2018 में रीलिज कर दिया था। 

इसके बाद पंजाब किंग्स ने उन्हें अपनी टीम में 11 करोड़ रुपये देकर शामिल किया था। फिर साल 2020 में वो पंजाब के कप्तान बना दिए गए थे। केएल राहुल अभी पंजाब के कप्तान हैं और ऐसे लगता नहीं है कि ये टीम उन्हें किसी भी हाल में रिलीज करेगी। इसके बावजूद डेल स्टेन को भरोसा है कि केएल राहुल आरसीबी में वापसी कर सकते हैं और कप्तान भी बनाए जा सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.