सेंचुरियन, जेएनएन। भारत को सेंचुरियन में मिली 8 विकेट की हार के बाद विराट कोहली ने माना कि टीम इंडिया गेंदबाज़ी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। इस जीत के इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है। भारत के 189 रनों के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने 18.4 ओवर में हासिल कर लिया।

मैच के बाद कप्तान कोहली ने माना कि टीम गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। कोहली ने कहा कि बारिश की वजह से गेंदबाजों के लिए मुकाबला मुश्किल था। उन्होंने कहा कि शुरुआती विकेट गिरने के बाद हम 175 रनों के स्कोर के बारे में सोच रहे थे। मनीष और रैना ने अच्छी बल्लेबाजी की।' कोहली ने महेंद्र सिंह धौनी और मनीष पांडे के बीच हुई साझेदारी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि धौनी और पांडे की साझेदारी के दम पर हम 190 के करीब पहुंच सके। कोहली के मुताबिक यह एक विनिंग टोटल था।

यह भी पढ़ें: Video: दूसरे टी20 में मनीष पांडे पर भड़के धौनी, गुस्से में दे दी गाली

कोहली ने कहा, 'इसके बाद मौसम ने गेंदबाजों के लिए इसे मुश्किल बना दिया। 12वें ओवर तक यह ठीक था लेकिन इसके बाद बारिश ने हालत खराब कर दी। लगातार बारिश हो रही थी।' उन्होंने हालांकि कहा कि मौसम खेलने के लिए ठीक था। कोहली ने कहा कि हमें इस मैच में साउथ अफ्रीका से कड़े संघर्ष की उम्मीद थी। उन्होंने ऐसा किया। वे जीतना डिजर्व करते थे।

यह भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं बनाना चाहेगा कोई भी खिलाड़ी

आपको बता दें कि भारत की ये हार 2012 के बाद भारतीय टीम की दक्षिण अफ्रीका में पहली टी-20 हारी है। वह पहला टी-20 मैच जोहानिसबर्ग में मार्च, 2012 में हारी थी। भारत की इस हार में अहम भूमिका निभाई मेजबान कप्तान जेपी डुमिनी (नाबाद 64) और विकेटकीपर क्लासेन (69) ने। इन दोनों की बदौलत द.अफ्रीका ने 18.4 ओवर में ही मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने 38 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद डुमिनी और क्लासेन ने भारतीय गेंदबाजों की क्लास लगा दी। भारत ने इससे पहले मनीष पांडे (79) और महेंद्र सिंह धौनी (52) की पारियों की बदौलत 188 का स्कोर खड़ा किया।

अब इस सीरीज़ का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 24 फरवरी, शनिवार को खेला जाएगा। इस मैच का जो भी विजेता होगा, वो ही टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।   

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Edited By: Pradeep Sehgal