Move to Jagran APP

Video: दूसरे टी20 में मनीष पांडे पर भड़के धौनी, गुस्से में दे दी गाली, जानिए क्या थी वजह?

भारतीय पारी के आखिरी ओवर में जब धौनी बल्लेबाजी कर रहे थे, तब पहली ही गेंद के बाद धौनी को पांडे पर चिल्लाते हुए देखा गया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 11:05 AM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2018 05:46 PM (IST)
Video: दूसरे टी20 में मनीष पांडे पर भड़के धौनी, गुस्से में दे दी गाली, जानिए क्या थी वजह?
Video: दूसरे टी20 में मनीष पांडे पर भड़के धौनी, गुस्से में दे दी गाली, जानिए क्या थी वजह?

नई दिल्ली, जेएनएन। सेंचुरियन में खेले गए दू रे टी 20 मैच में द. अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से मात देकर सीरीज़ को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया है। लेकिन इस मैच के दौरान क्रिकेट के फैंस ने कुछ ऐसा देखा जो अममून मैदान पर देखने को नहीं मिलता है। इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 52 रन की पारी खेली, लेकिन इस मुकाबले में एक मौका ऐसा भी आया जब मैदान पर कूल-कूल रहने वाले धौनी अपना आपा खो बैठे और अपने साथी मनीष पांडे पर भड़कते हुए अपना गुस्सा उतारा।

loksabha election banner

इस वजह से धौनी को आया गुस्सा

इस मैच में धौनी और पांडे ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की। इसकी बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 188 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारतीय पारी के आखिरी ओवर में जब धौनी बल्लेबाजी कर रहे थे, तब पहली ही गेंद के बाद धौनी को पांडे पर चिल्लाते हुए देखा गया। माही ने देखा कि मनीष पांडे का ध्यान कहीं ओर है। इसपर धोनी भड़क उठे। उन्होंने अपनी जगह से ही चिल्लाकर कहा, “ओए ##$%^&*!@ के इधर ले, उधर क्या देख रहा है।” दरअसल स्टंप में लगे माइक ने धोनी की इन सारी बातों को रिकॉर्ड कर लिया। दरअसल धोनी चाहते थे कि मनीष पांडे का ध्यान फिल्डरों पर हो, लेकिन उनका ध्यान भटका देखकर वह काफी गुस्से में आ गए। 

यह भी पढ़ें: जानिए कौन है भारत को 'मात' देने वाला हेनरिक क्लासेन, द. अफ्रीका की टीम में कैसे मिली एंट्री?

धौनी ने ठोका टी 20 का दूसरा अर्धशतक 

पांडे ने 33 गेंदों में करियर की दूसरी हाफ सेंचुरी पूरी की, जबकि धौनी ने सिर्फ 27 गेंदें खेलकर करियर की दूसरी फिफ्टी लगाई। धौनी ने 28 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 52 रन बनाकर नाबाद रहे। धौनी के करियर की ये दूसरी फिफ्टी रही। इन दोनों के बीच सिर्फ 56 गेंदों में 98 रनों की साझेदारी हुई, जिसकी बदौलत भारत 188 रनों तक पहुंच सका। यह 5वें विकेट के लिए भारत की ओर से दूसरी बेस्ट साझेदारी रही। इससे पहले युवराज और धौनी ने राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 102 रनों की साझेदारी की थी।

यह भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं बनाना चाहेगा कोई भी खिलाड़ी

पांडे ने बनाया टी-20 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर

इस मैच में मनीष पांडे ने 48 गेंदों नाबाद 79 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। ये उनका अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच का सर्वाधिक स्कोर भी है। इससे पहले मनीष का बेस्ट स्कोर नाबाद 51 रन था, जो उन्होंने श्री लंका के खिलाफ 6 सितंबर, 2017 को कोलंबो में खेली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.