Move to Jagran APP

छत्‍तीसगढ़ में कांकेर में IED विस्‍फोट, सीमा सुरक्षा बल का जवान घायल

छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (Kanker) में मरकनार गांव के करीब हुए आइइडी विस्फोट (IED Blast ) में बीएसएफ (BSF) का जवान घायल हो गया। इस मामले में अभी इतनी ही जानकारी मिल पायी है अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

By AgencyEdited By: Babita KashyapPublished: Fri, 07 Oct 2022 01:59 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 01:59 PM (IST)
छत्‍तीसगढ़ में कांकेर में IED विस्‍फोट, सीमा सुरक्षा बल का जवान घायल
छत्तीसगढ़ के कांकेर में बीएसएफ का जवान घायल हो गया

कांकेर, एजेंसी/मिड डे। छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker Chhattisgarh) में शुक्रवार को कोयालीबेड़ा (Koyalibeda) थाना क्षेत्र के मरकनार गांव (Markanar village) के करीब हुए आईईडी विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (Border security Force) का एक जवान घायल हो गया।

loksabha election banner

कांकेर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शलभ सिन्हा से मिली जानकारी के अनुसार, कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के मरकनार गांव के करीब एक आईईडी विस्फोट में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है। 

बीमार जवान को ले जाते समय हुआ हादसा

एक वरिष्‍ठ अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार कोयालीबेड़ा थाना क्षेत्र के कोयालीबेड़ा-पनिदोबीर रोड पर ये हादसा सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच हुआ था। उस समय बीएसएफ जवानों का एक दल एक बीमार सहयोगी को इलाज के लिए लेकर जा रहा था।

उन्‍होंने बताया कि बाइक पर सवार जवान पानिदोबीर शिविर से बीमार जवान को कोयालीबेड़ा शिविर की ओर लेकर जा रहा था। जब वह मरकनार गांव के करीब पहुंचे तो विस्‍फोट हो गया और जवान घायल हो गया।

दो जिंदा आइइडी बरामद

हादसे में घायल हुए जवान को यहां के स्‍थानीय अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती करवा दिया गया है। डाक्‍टरों ने जवान की हालत खतरे से बाहर बतायी है। सुरक्षा बलों को यहां से दो जिंदा आइइडी भी बरामद हुए हैं, तलाशी अभियान अभी भी चल रहा है।

14 मार्च को भी छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में हुआ था आइइडी विस्‍फोट   

गौरतलब है कि इससे पूर्व 14 मार्च को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए आइइडी  विस्फोट में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के एक सहायक उप-निरीक्षक रैंक के अधिकारी मारे गए थे। ये आईटीबीपी के सोनपुर कैंप से 3 किमी की दूरी पर था।

यह भी पढ़ें -

इंदौर में संतान प्राप्ति के चक्‍कर में तांत्रिक ने महिला को ठगा, आठ लाख लेकर हुआ चंपत

Watch Video: जबलपुर में तेज रफ्तार अनियंत्रित कार की टक्‍कर से बाइक पर बैठा युवक हवा में उछला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.