Move to Jagran APP

Chhattisgarh: बीजापुर में नक्‍सलियों के बिछाए IED ब्‍लास्‍ट में घायल CRPF जवान, तलाश अभियान जारी

छत्‍तीसगढ़ में बस्‍तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पी. सुंदरराजन ने कहा है कि बीजापुर में नक्‍सलियों के द्वारा लगाए गए आइइडी ब्‍लास्‍ट में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुआ है। इलाके में सर्च आपरेशन जारी है। अधिक जानकारी के मिलने की प्रतीक्षा की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 29 Nov 2022 01:18 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 01:18 PM (IST)
Chhattisgarh: बीजापुर में नक्‍सलियों के बिछाए IED ब्‍लास्‍ट में घायल CRPF जवान, तलाश अभियान जारी
बस्‍तर में नक्‍सलियों के बिछाए IED ब्‍लास्‍ट में घायल CRPF जवान (Demo pic)

बीजापुर, एजेंसी। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले (Bijapur) के उसुर (USUR) में नक्‍सलियों (Naxalites) द्वारा प्‍लांट किए गए आइईडी की चपेट में आने से सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स) का एक जवान घायल हो गया। नक्‍सलियों ने उसुर थाना क्षेत्र के गलगम इलाके में आइईडी विस्‍फोट किया। घायल जवान को हायर सेंटर अस्‍पताल में भर्ती किया गया है। इस घटना के बाद इलाके में सुरक्षा बलों की सर्चिंग बढ़ा दी गई है। बीजापुर के पुलिस अधीक्षक अंजनेय वार्ष्‍णेय ने घटना की पुष्टि की है।

loksabha election banner

धमाके में सीआरपीएफ के 168 बटालियन का जवान घायल

मिली जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स) के जवान मंगलवार की सुबह गश्‍त पर निकले थे। सुरक्षा बलों का दल जैसे ही उसुर थाना क्षेत्र के गलगम इलाके में पहुंचा, वहां नक्‍सलियों द्वारा प्‍लांट किए गए आइईडी की चपेट में आने से सीआरपीएफ के 168 बटालियन का जवान दीपक पासवान घायल हो गया। बस्‍तर जिले में नक्‍सली मोर्चे की कमान संभाल रहे पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराजन ने भी इस घटना की जानकारी  दी थी। 

Bijapur Naxal Encounter: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में चार नक्‍सली ढेर, सर्च आपरेशन जारी

घायल जवान की स्थिति खतरे से बाहर

घायल जवान दीपक पासवान की आंखों में चोटें आई है। घायल जवान को जिला अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। जवान की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

सड़क मार्गों के निर्माण कार्य शुरू

गौरतलब है कि उसूर इलाके के अंदरूनी गांवों में कई वर्षों से बंद पड़े सड़क मार्गों के निर्माण के कार्य शुरू किए गए हैं। इसी के मद्देनजर उसूर के गलगम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बलों के कैंप स्थापित कर निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। अभी हाल में ही गलगम से आगे नंबी गांव में सुरक्षा बलों का कैंप स्थापित किया गया है।

Chhattisgarh News: सभी नक्सली बुरे नहीं होते, सांसद रंजीत रंजन के बयान पर सियासी घमासान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.