रायगढ़, ऑनलाइन डेस्क। Threat to Industrialist Naveen Jindal: उद्योगपति नवीन जिंदल (Naveen Jindal) को सेंट्रल जेल के एक कैदी ने डाक के माध्यम से धमकी भरा पत्र भेजा है। 5 मिलियन ब्रिटिश पाउंड यानी 50 करोड़ रुपये 48 घंटे में नहीं देने पर जान से मारने का धमकी भरा खत मिलने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस पत्र से रायगढ़ (Raigarh) समेत छत्तीसगढ़ पुलिस महकमे में हलचल मचाकर रख दिया है। कोतरा रोड पुलिस ने आरोपित के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है।

जान से मारने की धमकी

जानकारी के मुताबिक जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल के नाम जेएसपीएल पतरापाली में विगत 18 जनवरी को डाक के जरिए एक लिफाफा पहुंचा। जेएसपीएल के महाप्रबंधक सुधीर राय ने 23 जनवरी को लिफाफे को खोलकर उसका लेख पढ़ा तो उनके होश उड़ गए। खत में उद्योगपति नवीन जिंदल को सम्बोधित करते हुए असभ्य और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया था। वहीं, ये भी चेतावनी दी गई थी अगर 48 घंटे के अंदर 5 मिलियन ब्रिटिश पाउंड नहीं मिला तो उनको जान से मार दिया जाएगा।

खत में लिखा नाम और पता

उद्योगपति नवीन जिंदल रुपये नहीं मिलने पर मारने की धमकी भरा खत भेजने वाले ने अपना नाम बिलासपुर सेंट्रल जेल के कैदी नंबर 4563-97 आई. जुनार राजेन्द्र नगर बिलासपुर निवासी बताया है। लिफाफे के पीछे जितेंद्र कुमार जैन द्वितीय अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जांजगीर-चाम्पा, दिनांक 9 जनवरी 2013 लिखा है। साथ ही हिंदी में कम्प्यूटर टाइपिंग प्रति परीक्षण वास्ते मुकेश कुमार द्वारा शंकरलाल अधिवक्ता लिखे की छायाप्रति है जो लाल रंग के डॉट पेन से क्रॉस कर काटा गया है।

दर्ज कराई गई शिकायत

चूंकि, जिंदल छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा उद्योग समूह है। प्रदेश में जिंदल समूह ने हजारों करोड़ रुपए का निवेश स्टील, पावर, माइनिंग, सीमेंट उद्योगों की स्थापना और संचालन किया हुआ है, जिससे हजारों लोगों को रोजगार के अवसर सुलभ हुए लिहाजा इस खत को जेएसपीएल प्रबंधन ने बेहद संजीदगी से लेते हुए इसकी शिकायत कोतरा रोड थाने में कराई है। जेएसपीएल के महाप्रबंधक सुधीर रॉय की रिपोर्ट पर पुलिस आपराधिक प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है।

ये भी पढ़ें:

राजद के लोग एक डील की बात कर रहे हैं...भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा दावा

स्वामी प्रसाद के बयान से सपा ने बनाई दूरी, शिवपाल यादव बोले- हम राम और कृष्ण के आदर्शों पर चलने वाले लोग

Edited By: Devshanker Chovdhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट