Move to Jagran APP

Chhattisgarh: राम-कृष्ण को अवतार न मानने की शपथ दिलाने वाले शिक्षक पर गिरी गाज, हिंदू संगठनों के विरोध के बाद हुए गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में गांव वालों को हिंदू देवी देवताओं को नहीं मानने और इसकी शपथ दिलाने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। लोगों को राम कृष्ण को अवतार नहीं मानने की शपथ दिलाने वाले प्रधान पाठक के खिलाफ रतनपुर थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर उसे कोर्ट में पेश करने कार्रवाई कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyPublished: Mon, 29 Jan 2024 04:12 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2024 04:12 PM (IST)
राम-कृष्ण को अवतार न मानने वाले शिक्षक पर गिरी गाज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जेएनएन, बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में गांव वालों को हिंदू देवी देवताओं को नहीं मानने और इसकी शपथ दिलाने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। लोगों को राम कृष्ण को अवतार नहीं मानने की शपथ दिलाने वाले प्रधान पाठक के खिलाफ रतनपुर थाने में केस दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

पुलिस ने आरोपी प्रधान पाठक को हिरासत में ले लिया है और अब उसे कोर्ट में पेश करने कार्रवाई की जा रही है। दरअसल, सोशल मीडिया पर दो दिन पहले हिंदू देवी देवताओं को नहीं मानने की शपथ दिलाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। बताया गया कि यह वीडियो भरारी के एक स्कूल का है।

शिक्षा विभाग ने प्रधान पाठक को निलंबित किया

इसके साथ ही गांव वालों को जो शपथ दिलाने वाला है वह स्कूल का ही प्रधान पाठक बताया गया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग ने प्रधान पाठक रतनलाल सरोवर को निलंबित कर दिया।

बजरंग दल की मांग पर आरोपी पर केस दर्ज

वहीं, इसकी जानकारी मिल के बाद बजरंग दल के जिला संयोजक रूपेश शुक्ला ने मामले की शिकायत रतनपुर थाने में दी और केस दर्ज करने की मांग की। शिकायत के बाद पुलिस प्रधान पाठक रतनलाल सरोवर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

पहले वायरल वीडियो को 26 जनवरी की घटना बताई गई। बाद में जानकारी सामने आई कि प्रधान पाठक पास के ही गांव मोहतराई का रहने वाला है। पाठक ने अपने गांव में 22 जनवरी को एक कार्यक्रम के दौरान गांव के कुछ लोगों को यह शपथ दिलाई थी। इसमें उनके गांव के ही कुछ लोग और बच्चे शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें: घोटालों के सूत्रधार पर प्रहार, कांग्रेस के लिए परेशानी का सबब बना शराब और कोयला घोटाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.