Move to Jagran APP

Lockdown में घर बैठे करें कमाई, ये 4 जॉब ऑप्शन आपके लिए हैं

how to find New Job अगर आप भी घर बैठकर कोई काम करना चाहते हैं जिससे पैसा आए तो हम इस खबर में कुछ जरूरी बातें बता रहे हैं।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 06:51 AM (IST)
Lockdown में घर बैठे करें कमाई, ये 4 जॉब ऑप्शन आपके लिए हैं
Lockdown में घर बैठे करें कमाई, ये 4 जॉब ऑप्शन आपके लिए हैं

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश में कोरोना वायरस महामारी को लेकर लॉकडाउन चल रहा है। कई कंपनियां अपने वहां से लोगों को जॉब से निकाल भी रही हैं। देशभर में बंदी की वजह से हर कोई घर में कैद है। लोगों के पास काम है तो कर नहीं पा रहे हैं, कईयों को घर बैठे काम की तलाश है। वैसे भी प्राइवेट सेक्टर में नौकरियां काफी जतन के बाद मिलती हैं। ऐसे में अगर आप भी नई जॉब के इंतजार में कॉपोरेट ऑफिस के चक्कर काटकर परेशान हो गए हैं या फिर आप अपने घर के खर्च की टेंशन लेकर अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़ने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं तो हमारी यह खबर आपके काम की है। ऐसे समय में अगर आप भी घर बैठकर कोई काम करना चाहते हैं जिससे पैसा आए तो हम इस खबर में कुछ जरूरी बातें बता रहे हैं।

loksabha election banner

Social Media Marketing Consultant: सोशल मीडिया आज के समय में कमाई का बड़ा जरिया हो चुका है और इसे कंपनियां भी बखूबी समझती हैं। कंपनियों को अपने और अपने प्रोडक्ट के प्रमोशन के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग कंसल्टेंट की जरुरत होती है। बाजार में अक्सर ऐसे लोगों की मांग रहती ही है। अगर आप यह काम कर सकते हैं तो यह फील्ड आपके लिए बेहतर है।

IT Specialist: लगभग हर कारपोरेट ऑफिस में आईटी स्पेशलिस्ट की दरकार होती है। थोड़ी ट्रेनिंग लेकर भी आप काम शुरू कर सकते हैं। इस काम में गूगल का नौ महीने का आईटी सपोर्ट प्रोफेशनल सर्टिफिकेट आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। ऐसे लोग पार्ट टाइम काम कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

Instagram Marketing: यह कमाई करने का बेहतर तरीका है। अगर आप फोटो और वीडियो की फील्ड में अच्छा टैलेंट रखते हैं तो आपको कई कंपनियों के इंस्टाग्राम फीड फुल करने का ऑफर मिल सकता है। हालांकि, आपको बेसिक ट्रेनिंग की जरुरत होगी। आप इसके लिए ऑनलाइन कोर्स भी कर सकते हैं। कोर्स करने के बाद आप घर बैठे भी कमाई शुरू कर सकते हैं।

Graphic Designer : लिंक्ड-इन पर अक्सर ऐसे लोगों के लिए वैकेंसी निकलती रहती है। फुल टाइम और फ्रीलांसिंग के तौर पर ऐसे लोगों की काफी मांग रहती है। माना जाता है कि सोशल मीडिया पर अपनी बात सीधे और असरदार तरीके से रखने में ग्राफिक्स मदद करता है। इस फील्ड में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.