Move to Jagran APP

SpiceJet अपने बेड़े में शामिल करेगा पांच B737 मैक्स प्लेन, ग्राउंडेड विमानों को भी उड़ाने की तैयारी

ग्राहकों को कीफायती एयरलाइन सुविधा देने वाली स्पाइसजेट अपने विमान में शामिल बेड़े को बढ़ाने जा रही है। कंपनी इस साल के अंत तक पांच B737 मैक्स विमान और 10 नैरो-बॉडी बोइंग विमान को अपने बेड़े में शामिल करेगी।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarPublished: Fri, 09 Jun 2023 02:27 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2023 02:43 PM (IST)
SpiceJet will include five B737 Max aircraft in its fleet, will also try to fly grounded aircraft

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क: स्पाइसजेट एयरलाइन इस साल के अक्टूबर तक लीज पर पांच B737 मैक्स विमान लेने के अलावा 10 नैरो-बॉडी बोइंग विमान अपने बेड़े में शामिल करने की योजना बना रही है।

loksabha election banner

स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा है कि कंपनी अक्टूबर से पहले एयरलाइन अपने ग्राउंडेड विमान को बहाल करने और पुनर्जीवित करने पर काम कर रही है, जो जल्द ही सेवा में वापस आना शुरू हो जाएगा।

नए रूट पर उड़ान सेवा शुरू करने में मिलेगी मदद

स्पाइसजेट के प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि 10 B737 विमान एयरलाइन में सितंबर से अक्टूबर के बीच शामिल किया जाएगा।

अजय सिंह ने बताया कि ये विमान हमें नए रूटों पर उड़ान भरने की सुविधा देगा और हमारे मौजूदा पकड़ को और मजूबत बनाएगा। इसके अलावा ये विमान यात्रियों को उस वक्त के पीक सीजन में सफर करने में भी मदद करेगा।

लीज पर लिया जाएगा विमान

स्पाइसजेट ने कहा कि इन 10 विमानों के लिए लीज समझौते पर पहले ही हस्ताक्षर किया जा चुका है, जो बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए सितंबर से बेड़े में शामिल होना शुरू हो जाएगा।

अजय सिंह ने कहा कि यात्रियों की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और हमें उम्मीद है कि इसी तरह यात्रियों की मांग में वृद्धि होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट भारतीय विमानन बाजार की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए क्षमता बढ़ाने की योजना बना रहा है।

पायलट की सैलरी में वृद्धि

इससे पहले स्पाइसजेट ने 75 घंटे उड़ान पूरा करने वालों पायलट की सैलरी को बढ़ाने का फैसला लिया था। एयरलाइन ने इन पायलट की मासिक सैलरी को बढ़ाकर 7.5 लाख रुपये कर दी थी।

वेतन वृद्धि के अलावा एयरलाइन ने अपने पायलटों के लिए हर महीने 1 लाख रुपये तक के मासिक लॉयल्टी पुरस्कार की भी घोषणा की थी। यह पुरस्कार उनकी सैलरी से अलग होगा। आपको बता दें कि पायलट की बढ़ी हुई सैलरी 16 मई, 2023 से लागू हो चुकी है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.