Move to Jagran APP

Reliance Industries Shares: निचले स्तर से सुधरे रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर, 2250 रुपये के पार पहुंचा स्टॉक

Reliance Industries Share Price रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों की कीमत में जबरदस्त बढ़त देखी गई है। खास बात है कि यह इजाफा एक साल के बाद देखा गया है। इसके शेयरों से जुड़ी पूरी जानकारी नीचे देखें (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Tue, 21 Mar 2023 01:35 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 01:35 PM (IST)
Reliance Industries Shares: निचले स्तर से सुधरे रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर, 2250 रुपये के पार पहुंचा स्टॉक
Reliance Industries Share Price Updates, See Full Details Here

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयरों के दाम फिर से चढ़ने लगे हैं। आज के शुरुआती सौदों में तीन प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। रिलायंस शेयर की कीमत लगभग 2,270 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गई है। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा विंडफॉल टैक्स में नियमित कटौती के बावजूद रिलायंस के शेयरों में 12 प्रतिशत की गिरावट देखी गई थी।

loksabha election banner

एक्स्पर्ट्स का मानना है की लंबी अवधि के निवेशकों के लिए इसमें निवेश अच्छा है, क्योंकि रिलायंस के शेयर अगले 12 महीनों में मौजूदा स्तरों से 35 प्रतिशत तक बढ़ सकते हैं।

बढ़ सकते हैं शेयरों के दाम

जानकारों का कहता है कि रिलायंस के शेयर चार्ट पैटर्न से पता चलता है कि इसके शेयरों की कीमत बढ़ सकती है। इसकी कीमत 2,175 से 2,350 रुपये के स्तर तक बने रहने की उम्मीद है। जानकारों का कहना है कि क्लोजिंग के आधार पर 2,350 रुपये के स्तर से ऊपर ब्रेकआउट के लिए इंतजार करना चाहिए। साथ ही निवेशकों को 2,175 रुपये के स्तर पर स्टॉप लॉस के साथ स्टॉक रखने की सलाह दी जाती है।

क्यों गिरे थे रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट आने के पीछे खुदरा और दूरसंचार व्यवसाय में आने वाली सुस्ती को ठहराया गया है जो कि बढ़ती ब्याज दर के माहौल के बीच स्टॉक पर दबाव डाल रहा है। हालांकि, यह माना जाता है कि बढ़ते हुए 5G कैपेक्स से कीमतों को नियंत्रण में रहना चाहिए। अगले 12 महीनों में जियो या खुदरा आईपीओ को खरीदने का एक अच्छा मौका दिखाई दे रहा है।

(नोट: यह लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है। ग्राहकों को किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय लेने की सलाह दी जाती है। )

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.