Move to Jagran APP

NSE, BSE की निगरानी प्रणाली में Adani Group की एक और कंपनी, शेयरों में दिखी गिरावट

Adani Green Energy Shares Fall By 5 Percent After NSE-BSE News अदाणी ग्रुप के शेयरोंं में भारी गिरावट देखने को मिली। इसके पीछे अदाणी ग्रीन एनर्जी को दीर्घकालिक एएसएम ढांचे के दूसरे चरण में आना बताया जा रहा है। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Tue, 28 Mar 2023 10:54 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 10:54 AM (IST)
NSE, BSE की निगरानी प्रणाली में Adani Group की एक और कंपनी, शेयरों में दिखी गिरावट
Adani Green Energy Is In ASM Framework, Shares Fall By 5 Percent

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कुछ समय पहले खबर आई थी कि अदाणी समूह (Adani Group) की कंपनी अदाणी पावर (Adani Power) को अल्पकालिक अतिरिक्त निगरानी उपाय ((ASM) ढांचे के तहत शामिल किया जा रहा है। अब इसकी एक और कंपनी के लिए बुरी खबर आई है। प्रमुख एक्सचेंज एनएसई और बीएसई ने कहा है कि अदाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) को मंगलवार से दीर्घकालिक अतिरिक्त निगरानी उपाय ढांचे के दूसरे चरण में रखा जाएगा।

loksabha election banner

दीर्घकालिक अतिरिक्त निगरानी की खबर आने के साथ ही अदाणी समूह के शयरों में गिरावट देखने को मिली। खबर लिखे जाने तक इसके शेयर 49.25 अंक या 5 प्रतिशत गिरकर 935.65 रुपये पर कारोबार कर रहे थे।

28 मार्च से होगी उच्च स्तर की निगरानी

एक्सचेंजों के मुताबिक, अदाणी ग्रीन एनर्जी पहले की तरह ही एएसएम ढांचे में बनी रहेगी, लेकिन 28 मार्च से यह संबंधित उच्च स्तर पर चली जाएगी। बता दें कि 17 मार्च को दोनों एक्सचेंजों ने अदाणी ग्रीन एनर्जी और एनडीटीवी को दीर्घकालिक एएसएम ढांचे के पहले चरण के तहत रखा था, जिसके बाद अब यह दूसरे चरण में भेजी जा रही है।

ये फर्म भी हैं दीर्घकालिक ढांचे में

अदाणी ग्रीन एनर्जी के दीर्घकालिक ढांचे में आने से पहले अदाणी टोटल गैस और अदाणी ट्रांसमिशन को दीर्घावधि एएसएम ढांचे के दूसरे चरण में रखा गया था। हालांकि, शुक्रवार को ये दोनों फर्म चरण-1 में ले जाने के करीब आ गए हैं।

शेयरों में लगातार गिरावट

अमेरिका स्थित शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के खुलासे के बाद अदाणी समूह के 10 फर्मो के शेयरों की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। समूह की कई फर्मों ने दिन के दौरान अपनी निचली सर्किट सीमा पार कर लिया। वहीं, अदाणी पावर, अदाणी ट्रांसमिशन, अदाणी विल्मर और अदाणी टोटल गैस के शेयरों में लगभग 5 प्रतिशत की गिरावट आई है।

गौरतलब है कि रिपोर्ट ने अदानी समूह के खिलाफ धोखाधड़ी लेनदेन और शेयर-कीमत में हेरफेर सहित कई आरोप लगाए थे, लेकिन अदाणी समूह ने आरोपों को झूठ बताते हुए खारिज कर दिया है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.