Move to Jagran APP

Meta Layoff: मेटा करने जा रही है नौकरियों में कटौती, फेसबुक और इंस्टाग्राम से होगी 10 हजार लोगों की छंटनी

Meta Job Cut 2023 मेटा जल्द ही अपने कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। खबर आ रही है कि इसका असर फेसबुक वॉट्सऐप मैसेंजर इंस्टाग्राम जैसी कंपनियों पर देखने को मिलेगा। इससे जुड़ी पूरी जानकारी नीचे देखें। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Sonali SinghPublished: Wed, 19 Apr 2023 01:54 PM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2023 01:59 PM (IST)
Meta Layoff: मेटा करने जा रही है नौकरियों में कटौती, फेसबुक और इंस्टाग्राम से होगी 10 हजार लोगों की छंटनी
Meta Job Cut On Facebook, Instagram, WhatsApp, See Details Here

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। फेसबुक की मूल कंपनी मेटा (Meta) से जुड़ी एक नई खबर आ रही है। मेटा  नौकरियों में कटौती शुरू करने की तैयारी कर रही है, जिसकी वजह से फेसबुक और इंस्टाग्राम में काम करने वाले कर्मचारियों की चिंता बढ़ सकती है।

loksabha election banner

एक इंटरनल मेमो के अनुसार, मेटा के मानव संसाधन प्रमुख, लोरी गोलर ने मंगलवार शाम को बताया कि कंपनी तकनीकी टीमों के आकार घटाने के संबंध में कर्मचारियों को सूचित करना जल्द शुरू कर देगी। मेटा नई टीमों और प्रबंधन पदानुक्रमों की घोषणा करने के लिए भी तैयार है।

कंपनी ने कही ये बात 

गोलर ने कहा, "वरिष्ठ नेताओं ने व्यापक पुनर्गठन प्रयास के हिस्से के रूप में छंटनी के फैसले किए।" यह एक कठिन समय होगा क्योंकि हम उन मित्रों और सहयोगियों को अलविदा कहते हैं, जिन्होंने मेटा में इतना योगदान दिया है।" उन्होंने आगे कहा, "मुझे पता है कि टीमें एक-दूसरे के लिए करुणा और समर्थन का भाव दिखाएंगी।"

इन कंपनियों पर होगा असर

गोलर के अनुसार, यह नई छंटनी फेसबुक, वॉट्सऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और वर्चुअल-रियलिटी डिवीजन रियलिटी लैब्स पर काम करने वाली टीमों को प्रभावित करेगी। कंपनी से उम्मीद की जा रही है कि वह हजारों अत्यधिक कुशल कर्मचारियों जैसे कि इंजीनियर और अन्य तकनीकी कर्मचारी की मदद करेगी।

मार्च में की थी जॉब कटौती की घोषणा

जानकारी के लिए बता दें कि मार्च में मेटा ने कहा था कि वे अपनी टीम से 10 हजार कर्मचारियों को हटाएंगे। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक बयान में कहा था कि कंपनी अपनी टीम के आकार को लगभग 10,000 लोगों तक कम करने और लगभग 5,000 अतिरिक्त ओपन भूमिकाओं को बंद करने का विचार कर रही हैं।

उन्होंने कहा, "यह कठिन होगा और इसका कोई रास्ता नहीं है। इसका मतलब प्रतिभाशाली और भावुक सहयोगियों को अलविदा कहना होगा जो हमारी सफलता का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने खुद को हमारे मिशन के लिए समर्पित कर दिया है और उनके प्रयास का मैं व्यक्तिगत रूप से सभी का आभारी हूं।"

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.