नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घूमने के शौकीन लोगों को गोवा हमेशा से ही खासा लुभाता रहा है। गोवा की कुदरती सुंदरता, वहां की संस्कृति और गोवा समुद्र किनारे बीच घरेलू के साथ विदेशी पर्यटकों को काफी आकर्षित करते हैं। नए शादीशुदा कपल के लिए भी गोवा घूमने लायक सबसे बेहतर जगहों में से एक है। अगर आप आने वाले कुछ दिनों में गोवा जाने का मन बना रहे हैं तो, IRCTC आपके लिए बेहद ही शानदार टूर पैकज की पेशकश कर रहा है। IRCTC ने अपने इस गोवा टूर पैकेज को 'ग्लोरियस गोवा एक्स मुंबई' नाम दिया है। आइए जानते हैं, इस टूर पैकेज के बारे में।

यात्रा की शुरुआत

IRCTC के इस तीन रात और चार दिन वाले गोवा टूर के लिए हर शुक्रवार को मुंबई सीएसटी रेलवे स्टेशन से, रात के 11 बजकर 5 मिनट पर कोंकण कन्या एक्सप्रेस ट्रेन रवाना होती है। रात भर की यात्रा के बाद यात्री अगले दिन, नॉर्थ गोवा के थिविम रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। वहां से यात्रियों को होटल ले जाया जाएगा। उसके बाद यात्रियों को नॉर्थ गोवा का साइटसीन कराया जाएगा। नॉर्थ गोवा में यात्रियों को अगुआडा किला, कैंडोलिम बीच, बाघा बीच, अंजुना बीच, डोना पाउला और 'समुद्री बीच की रानी' कहे जाने वाली कलंगुट बीच जैसी जहगें देखने का मौका मिलेगा। इसके बाद रात में डिनर और आराम के बाद अगले दिन यात्रियों को साउथ गोवा ले जाया जाएगा।

साउथ गोवा में सुबह के ब्रेकफास्ट के बाद, मीरामार बीच, ओल्ड गोवा चर्च और मंगेशी मंदिर जैसी जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा। इसके अलावा यात्री मंडोवी नदी पर क्रूज के सफर का लुफ्त भी उठा सकेंगे। इसके बाद यात्रियों को होटल ले जाया जाएगा। होटल में डिनर और रात के आराम के बाद अगली सुबह ब्रेकफास्ट के बाद, यात्री वापस थिविम रेलवे स्टेशन से मुंबई के लिए रावाना हो जाएंगें।

कौन कौन सी सुविधाएं मिलेंगी

इस टूर में गोवा से लौटने के लिए थर्ड एसी और सेकेंड स्लीपर क्लास की व्यवस्था रहेगी। यात्री कंफर्ट और स्टैंडर्ड विकल्प के हिसाब से इन कोच का चुनाव कर सकते हैं। इसके साथ ही यात्रियों को रेलवे स्टेशन से होटल तक लाने और ले जाने की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही सभी साइटसीन के लिए एसी गाड़ियों की व्यवस्था रहेगी।

कितना किराया देना होगा

IRCTC के इस पैकेज के जरिए गोवा घूमने के लिए आपको 11,990 रुपये खर्च करने होंगे।

Edited By: Abhishek Poddar