Move to Jagran APP

इन छुट्टियों में लीजिए कुर्ग और मैसूर घूमने का मजा, आइआरसीटीसी लेकर आया है शानदार रेल टूर पैकेज

सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है और इसी महीने यानी कि 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी भी होने वाली है। ऐसे में आप कर्नाटक के बेहद ही खूबसूरत हिस्से कुर्ग और मैसूर में इन छुट्टियों का लुत्फ उठा सकते हैं।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 01:11 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 08:33 AM (IST)
आप इन छुट्टियों में कुर्ग और मैसूर की सैर कर सकते है

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। दक्षिण भारत में स्थित राज्य कर्नाटक हमारे देश का एक ऐसा हिस्सा है, जो कि प्राकृतिक नजारों से भरपूर है। हर साल कर्नाटक काफी बड़ी संख्या में सैलानियों को अपने पास बुलाता रहा है। सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है और इसी महीने यानी कि, 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी भी होने वाली है। ऐसे में आप कर्नाटक के बेहद ही खूबसूरत हिस्से, कुर्ग और मैसूर में इन छुट्टियों का लुत्फ उठा सकते हैं। मैसूर अपने पकवानों और संस्कृति के लिए पूरी दुनिया भर में मशहूर है। वहीं, कुर्ग को कॉफी कैपिटल के नाम से भी जाना जाता है। कुर्ग की कॉफी के दीवाने पूरे दुनिया में है। इस लिहाज से छुट्टियों का मजा लेने के लिए यह दोनों ही जगहें आपके लिए काफी शानदार विकल्प साबित हो सकती हैं। आइआरसीटीसी मैसूर और कुर्ग घूमने का मन बना रहे लोगों के लिए बेहद ही शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। आइए जानते हैं इस टूर पैकेज की पूरी डिटेल।

loksabha election banner

यात्रा का कार्यक्रम

यात्रा की शुरुआत मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल रेलवे स्टेशन से होगी। सैलानी, मुंबई रेलवे स्टेशन से मंगलौर के लिए रवाना होंगे। मंगलौर से सैलानियों को पिक करके कुर्ग ले जाया जाएगा। कुर्ग में यात्री होटल में चेक इन करके रात भर आराम करेंगे। इसकी अगली सुबह यात्री नाश्ते के बाद, कुशाल नगर, निशर्गदामा, अभय फॉल्स, ओंकारेश्वर मंदिर, राजा की सीट और स्वर्ण मंदिर जैसी जगहों पर सैल का मजा लेंगे। शाम को यात्री वापस होटल में रात डिनर और आराम करेंगे। इसकी अगली सुबह यात्री नाश्ता करके मैसूर के लिए रवाना होंगे। कुर्ग से मैसूर के रास्ते में सैलानी चामुंडा हिल्स की यात्रा भी करेंगे। मैसूर पहुंचने के बाद यात्री होटल में चेक इन करके शाम को वृंदावन गार्डन की सैर करेंगे। इसके अगले दिन सैलानी सुबह के नाश्ते के बाद, मैसूर पैलेस और मैसूर चिड़ियाघर की सैर करेंगे। शाम को यात्री मैसूर में शॉपिंग भी कर सकते हैं। इसकी अगली सुबह यात्री मैसूर रेलवे स्टेशन से मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे।

कितने का है यह टूर

मैसूर और कुर्ग के इस पांच रात और छह दिन वाले टूर पैकेज के लिए आपको 12,490 रुपये खर्च करने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.