Move to Jagran APP

Air Ticket: एयर इंडिया दे रही है वरिष्ठ नागरिकों को आधे दाम पर हवाई यात्रा का मौका, जानें इस खास सुविधा की डिटेल

Air Ticket अगर आप सीनियर सिटीजन कटेगरी में आते हैं तो आप एयर इंडिया का टिकट आधे दाम में बुक कर सकते हैं। एयरलाइनों द्वारा सशस्त्र बलों के जवानों छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए कम कीमत पर हवाई टिकट की सुविधा मुहैया कराई जाती है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 12:12 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 12:12 PM (IST)
Air Ticket: एयर इंडिया दे रही है वरिष्ठ नागरिकों को आधे दाम पर हवाई यात्रा का मौका, जानें इस खास सुविधा की डिटेल
एयर इंडिया वरिष्ठ नागरिकों को आधे दाम पर टिकट देती है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आज के वक्त में फ्लाइट से यात्रा करना एक आम बात हो गई है। लेकिन अभी भी कई सारे लोग ऐसे हैं, जिनके लिए हवाई यात्रा एक सपने की तरह  है। पर वक्त के साथ साथ कई सारी एविएशन (उड्डयन) कंपनियों के आ जाने के बाद से, विमान के टिकट के दाम अब हमारे बजट के हिसाब से हो गए हैं। यह हवाई कंपनियां अलग अलग श्रेणी के ग्राहकों के लिए अलग अलग ऑफर्स की पेशकश भी करती हैं। एयरलाइनों द्वारा सशस्त्र बलों के जवानों, छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए कम कीमत पर फ्लाइट टिकट की सुविधा मुहैया कराई जाती है।

loksabha election banner

देश की प्रमुख और सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया देश के वरिष्ठ नागरिकों को आधे दाम यानी कि पचास फीसद कम कीमत में हवाई यात्रा करने का मौका देती है। अगर आप वरिष्ठ नागरिक की श्रेणी में आते हैं, तो आप भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं पूरी डिटेल।

कौन ले सकता है इस सुविधा का लाभ

अगर आप भारत के नागरिक हैं और आपकी उम्र 60 साल या उससे अधिक है, तो आप एयर इंडिया की इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि इसके लिए स्थाई रूप से भारत में निवास करना जरूरी है। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको, जन्म तिथि के साथ कोई भी वैध फोटो आईडी जैसे, मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस या एयर इंडिया द्वारा जारी वरिष्ठ नागरिक आईडी कार्ड आदि उपलब्ध कराना होगा।

किस यात्रा के लिए मान्य

इसके तहत भारत के किसी भी कोने में जाने के लिए 50 फीसद डिस्काउंट पर अपना टिकट बुक कर सकते हैं। हालांकि, इसके तहत विदेश की यात्रा में छूट प्राप्त नहीं होती है। इसके अलावा आपको यह छूट इकोनोमी क्लास के लिए दी जाती है।

टिकट की वैधता

इस सुविधा के तहत टिकट बुक करने पर आपका टिकट इश्यू डेट से एक साल तक के लिए वैध होता है। इसके अलावा आपको यात्रा शुरू होने से तीन दिन पहले अपना टिकट बुक कराना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.