Move to Jagran APP

Adani Power ने बेची इस कंपनी की 100 फीसद हिस्सेदारी, शेयरों पर दिखा असर

Adani Power Support Properties Stake Sell अदाणी पावर ने सपोर्ट प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड में अपनी पूरी हिस्सेदारी को बेचने की घोषणा की। इसका असर ये हुआ कि कल स्टॉक मार्केट के बंद होने तक कंपनी के शेयरों में गिरावट देखी गई। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Fri, 24 Mar 2023 09:04 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 09:04 AM (IST)
Adani Power ने बेची इस कंपनी की 100 फीसद हिस्सेदारी, शेयरों पर दिखा असर
Adani Power Sell Support Properties Full Shares To AdaniConnex Private

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। गौतम अदाणी की कंपनी अदाणी पावर (Adani Power) ने गुरुवार को सपोर्ट प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (SPPL) में अपनी हिस्सेदारी बेच दी है। अदाणी पावर ने अपनी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी अदाणी कोनेक्स प्राइवेट लिमिटेड (ACX) को 1,556.5 करोड़ रुपये पर बेची है।

loksabha election banner

कल बीएसई फाइलिंग में कहा गया था कि प्रस्तावित लेन-देन के पक्ष ने एक शेयर खरीद समझौते को निष्पादित किया है। समापन तिथि पर एसपीपीएल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का उद्यम मूल्यांकन 1,556.5 करोड़ रुपये अनुमानित किया गया था।

पिछले साल ही खरीदे गए थे शेयर

बता दें कि पिछले साल नवंबर में अदाणी पावर ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी सपोर्ट प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी अदाणीकोनेक्स प्राइवेट लिमिटेड को बेचने के लिए एक समझौता ज्ञापन में हस्ताक्षर किया था और कुछ महीनों के बाद ही इसकी बिक्री का निर्णय लिया गया था।

अदाणी पावर के गिरे शेयर

इस खबर के आते ही कल अदाणी पावर के शेयरों की कीमत में गिरावट देखने को मिली। गुरुवार को कारोबार के अंत तक कंपनी के शेयरों में 1.30 फीसद की गिरावट देखने को मिली। अदाणी पावर BSE इंडेक्स पर 200.30 अंक के साथ बंद हुआ, जबकि शुरुआती कारोबार में इसके शेयरों की कीमत 201.70 रुपये प्रति शेयर थी। दिन के कारोबार के दौरान यह चढ़कर 211.40 रुपये प्रति शेयर तक पहुंच गया था।

इसके अलावा, हिंडनबर्ग रिसर्च के खुलासे के बाद गौतम अदाणी की संपत्ति में भी कमी देखी गई है। M3M हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट के अनुसार, अदाणी को पिछले साल की तुलना में हर हफ्ते 3,000 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है, जिससे उनका कुल नेटवर्थ 60 प्रतिशत कम हो गया है। वर्तमान समय में अदाणी की कुल संपत्ति 53 बिलियन अमरीकी डॉलर आंकी गई है।

वहीं, NSE और BSE ने कहा है कि वे अदाणी पावर को अल्पकालिक अतिरिक्त निगरानी उपाय ((ASM) ढांचे के तहत शामिल करेंगे। जानकारी के मुताबिक, अदाणी पावर को शॉर्ट-टर्म एएसएम फ्रेमवर्क स्टेज- I में शॉर्टलिस्ट किया गया है। 

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.